ताज़ा खबर
 

राज्यसभा ने ‘सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस और सुमित नागल’ को दी बधाई

राज्यसभा ने सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस और सुमित नागल को प्रतिष्ठित टेनिस प्रतियोगिता विंबल्डन में अलग-अलग श्रेणियों में खिताब जीतने पर मंगलवार को बधाई दी..

राज्यसभा ने सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस और सुमित नागल को प्रतिष्ठित टेनिस प्रतियोगिता विंबल्डन में अलग-अलग श्रेणियों में खिताब जीतने पर मंगलवार को बधाई दी। सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति हामिद अंसारी ने विंबल्डन में तीनों खिलाड़ियों की कामयाबी का जिक्र किया और उन्हें बधाई दी। सानिया मिर्जा ने जहां महिला युगल मुकाबला जीता है वहीं लिएंडर पेस ने मिश्रित युगल और सुमित नागल ने लड़कों की श्रेणी में युगल मुकाबला जीता है।

अंसारी ने तीनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि उनकी उपलब्धियां हमारी युवा पीढ़ी विशेषकर देश भर के खिलाडियों के लिए प्रेरणा का स्रोत होंगी। इसके साथ ही अंसारी ने 10 जुलाई को श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से इसरो के पीएसएलवी सी-28 के सफल प्रक्षेपण का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सफल प्रक्षेपण भारतीय अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि इसका श्रेय निस्संदेह वैज्ञानिक समुदाय खासकर इसरो के लिए काम कर रहे वैज्ञानिकों को जाता है। उन्होंने इस परियोजना से जुड़े वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए उम्मीद व्यक्त की कि वे नई ऊंचाइयां प्राप्त करेंगे और अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App