Cricket Score, India vs Australia 3rd T20 Match Played at Rajiv Gandhi International Hyderabad, Watch Streaming Online & Coverage Updates in Hindi: Match abandoned without a ball being bowled due to wet outfield - IND vs AUS 3rd T20: आउटफील्ड गीली होने के चलते मैच रद्द, सीरीज 1-1 से ड्रॉ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 3rd T20: आउटफील्ड गीली होने के चलते मैच रद्द, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 3rd T20: तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।

मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरी टी-20 मैच बिना एक भी गेंद फेंके खराब मैदान के कारण रद्द हो गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। भारी बारिश के कारण मैदान गीला था। मैदान उस स्थिति में नहीं था जिस पर मैच खेला जा सके। अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया, लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया। ग्राउंड स्टाफ काफी मेहनत के बाद भी मैदान का सूखा नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। शुक्रवार को खेला जाने वाला तीसरा मैच निर्णायक बन गया था, लेकिन बारिश ने सीरीज को बराबरी पर ही रोक दिया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

हैदराबाद में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे मैच को आखिरकार रद्द कर दिया गया है। मैदान बेहद गीला होने के कारण मैच करीब 1.30 घंटे बाद भी शुरू नहीं हो पाया, जिसके चलते मैच रद्द करना पड़ा। दोनों टीमें 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर थी। इस मैच के रद्द होने के बाद ये सीरीज भी ड्रॉ हो गई है।

-भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच ये तीन मैचों की टी-20 सीरीज है। जिसमें दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं। अगर ये मैदान गिला होने के चलते नहीं हो पता है तो ये सीरीज ट्राई भी हो सकती है।

-तक भी मैच को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। फैंस दुआ कर रहे हैं कि उन्हें भले ही 5-5 ओवर्स का मैच देखने को मिले। पर उनका यहां तक आना बेकार ना हो।

यहां से अगर मैच संभव नहीं हो सका तो ऐसी स्थिति में सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी। 7:45 PM पर अंपायर्स फिर से पिच का मुआयना करेंगे। उसके बाद ही मैच में कटौती का पता चल सकेगा।

-वार्नर को हालांकि अपने गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद है। पैट कमिस, जेसन, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल और एडम जाम्पा ने पिछले मैच में संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अगर यह गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है तो भारत को परेशानी हो सकती है।

-आशीष नेहरा ने अभी तक इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है। कोहली इस मैच में इस वरिष्ठ गेंदबाज को मौका दे सकते हैं। नेहरा ने नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है। भारतीय गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धराशायी करने का जिम्मा संभालेंगे। वहीं मेहमान टीम कप्तान डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल से फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाए बैठी है। पिछले मैच में ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स ने टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी।

पिच गीली होने के चलते टॉस में देरी हो रही है। आउटफील्ड गीली है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द टॉस हो। फिलहाल दर्शकों का स्टेडियम में लगातार आना जारी है।

-टॉस अब से 15 मिनट बाद होने जा रहा है। फैंस के बीच इस मैच को लेकर गजब का उत्साह देखा जा सकता है। ये मैच दोनों ही टीमों को हर हाल में जीतना होगा। मैच में बारिश भी खलल डाल सकती है।

-भारतीय टीम को उम्मीद होगी की दूसरे मैच में बल्लेबाजों का विफल होना महज इत्तेफाक साबित हो और तीसरे मैच में उसके बल्लेबाज अपने बल्ले का जौहर दिखाएं।

-ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर को हालांकि अपने गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद है। पैट कमिस, जेसन, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल और एडम जाम्पा ने पिछले मैच में संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

-भारतीय गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धराशायी करने का जिम्मा संभालेंगे।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App