ताज़ा खबर
 

आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स को मिला ‘नया भज्जी’, टीम ने ऐसे किया स्वागत

टीम ने इस बार अपने खेमे में युवा खिलाड़ियों को जगह दी है, जिसमें आर्यमान बिरला सरीखे खिलाड़ी हैं। टीम ने इसके अलावा घरेलू क्रिकेट के एक और शानदार खिलाड़ी को खरीदा है, जो नए भज्जी के नाम से मशहूर हैं।

गौतम कर्नाटक प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में बेहद सफल खिलाड़ी माने जाते हैं। खासकर अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए, जो उन्होंने पूर्व भारतीय गेंदबाज ई प्रसन्ना से सीखी थी। (फोटोः पीटीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में इस बार राजस्थान रॉयल्स को नया खिलाड़ी मिल गया है। भारतीय और घरेलू क्रिकेट में हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम को नए भज्जी (हरभजन सिंह) के नाम से जाना जाता है। टीम ने उनका खास अंदाज में स्वागत किया है और कहा है कि भले ही गौतम कुछ लोगों के लिए नए हरभजन सिंह हों, लेकिन वह हमारे लिए सिर्फ और सिर्फ गौतम यादव हैं। उनके हाथों में दम है। बता दें कि राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में इस सीजन के साथ वापसी कर रही है। स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उस पर दो साल पहले अस्थाई तौर पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। टीम में इस बार युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिसमें आर्यमान बिरला सरीखे खिलाड़ी भी हैं। टीम ने घरेलू क्रिकेट के एक और जिस शानदार खिलाड़ी को खरीदा है, वो नए भज्जी के नाम से मशहूर हैं।

बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए टीम ने अपने इस खिलाड़ी का स्वागत किया। टीम के ऑफिशियल पेज से टि्वटर पर बुधवार को एक वीडियो क्लिप पोस्ट की गई, जिसमें गौतम और उनके खेल रिकॉर्ड्स का ब्योरा दिया गया था। ट्वीट में इसी के साथ लिखा गया, “वह भले ही कुछ लोगों के लिए ‘नए भज्जी’ हों, मगर हमारे लिए वह सिर्फ और सिर्फ गौतम यादव हैं। एक लिस्ट और टी20 क्रिकेट में उनकी शानदार गेंदबाजी रही है। इसके हाथों में है दम।”

गौतम कर्नाटक की ओर से खेलते हैं और वह अपनी धाकड़ गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, आईपीएल का यह सीजन उनके लिए नई बात नहीं है। मुंबई इंडियन्स ने बीते साल उनको दो करोड़ रुपए में खरीदा था, मगर बदकिस्मती से उन्हें उस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका था। ऐसे में, उम्मीद की जा रही है कि गौतम राजस्थान की टीम के प्लेइंग-11 में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे।

खेल की बात करें तो गौतम कर्नाटक प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में बेहद सफल खिलाड़ी माने जाते हैं। खासकर, अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए, जो उन्होंने पूर्व भारतीय गेंदबाज ई प्रसन्ना से सीखी थी। गेंदबाजी के अलावा वह बल्ला चलाने का हुनर भी जानते हैं। गौतम विजया बैंक में कार्यरत हैं और उनके पिता कर्नाटक में कबड्डी खिलाड़ी रहे हैं। साल 2012 में उन्होंने कर्नाटक की ओर से अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का डेब्यू किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App