ताज़ा खबर
 

IPL 2018: मोहम्‍मद कैफ ने बताया, राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम में कौन किस नंबर पर खेलेगा

टीम के मेंटर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक इंटरव्यू में टीम के प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए बताया कि टीम का कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। कैफ के मुताबिक अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी टीम के लिए ओपनिंग करेंगे तो वहीं विकेटकीपर युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को नंबर तीन पर खेलने का मौका मिलेगा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम पूरी तरह से तैयार है। फिक्सिंग विवाद की वजह से राजस्थान की टीम पर दो साल का बैन लगाया गया था। बैन के बाद खए बार फिर टीम नए जोश के साथ इस लीग में वापसी कर रही है। इस साल टीम ने कई नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को कुछ दिन पहले ही राजस्थान की टीम अपना कप्तान घोषित कर चुकी है। टीम के मेंटर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक इंटरव्यू में टीम के प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए बताया कि टीम का कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। कैफ के मुताबिक अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी टीम के लिए ओपनिंग करेंगे तो वहीं विकेटकीपर युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को नंबर तीन पर खेलने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे तो वहीं जोस बटलर और बेन स्टोक्स लॉ मिडल ऑर्डर में टीम के लिए तेजी से रन बनाने का काम करेंगे। जबकि गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल, गौतम कृष्णप्पा, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और जोफरा आर्चर को पहले के मैचों में खेलने का मौका मिलेगा।

क्रिकेटर मोहम्मद कैफ।

राजस्थान की टीम इस साल काफी संतुलित नजर आ रही है। टीम के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ-साथ कुछ बेहतर ऑलराउंडर भी मौजूद है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स पिछले साल पुणे की तरफ से खेलते हुए कई मैच जिताऊ पारी खेलने में कामयाब रहे थे। राजस्थान की टीम इस साल भी स्टोक्स से कुछ इसी तरह बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी। कप्तान स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे 2014 और 2015 में भी राजस्थान रॉयल्स के साथ शामिल थे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस साल आईपीएल में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। वहीं 11 अप्रैल को राजस्थान का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होगा। राजस्थान के लिए स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, जोस बटलर, गौतम कृष्णप्पा, जयदेव उनादकट इस सीजन बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App