केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेटर का ठप्पा लगाने वालों को मुहंतोड़ जवाब - Jansatta
ताज़ा खबर
 

केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेटर का ठप्पा लगाने वालों को मुहंतोड़ जवाब

वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत केएल राहुल ने उन पर टेस्ट क्रिकेटर का ठप्पा लगाने वालों को जवाब देते हुए कहा है कि वे उन्हें गलत साबित कर चुके हैं।

Author हरारे | June 17, 2016 12:13 AM
क्रिकेटर केएल राहुल (Photo-Ap)

वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत केएल राहुल ने उन पर टेस्ट क्रिकेटर का ठप्पा लगाने वालों को जवाब देते हुए कहा है कि वे उन्हें गलत साबित कर चुके हैं।

राहुल ने बीसीसीआई टीवी से कहा कि उन सभी लोगों के लिए जिन पर पहले टेस्ट क्रिकेटर का ठप्पा लगाया जा चुका है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ड्रेसिंग रूम में ऐसे कोच या खिलाड़ी होंगे जो आपसे कहेंगे कि आप अमुक प्रारूप के लिए अच्छे नहीं है। मैंने कभी नहीं सोचा कि वे सही है। मुझे पता था कि मेरे भीतर क्या हुनर है।

भारत के लिए खेलने के इच्छुक खिलाड़ियों के लिए राय पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं उन्हें यही सलाह दूंगा कि किसी की मत सुनो। आपको अपने कोचों और बड़ों की सुननी होगी लेकिन चौबीसों घंटे नहीं। आपको पता है कि आपकी ताकत क्या है। आप जाकर उसी आधार पर खेलो। कोई कहता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते तो उन्हें गलत साबित कर दो।

दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बाक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण करने वाले राहुल ने कहा कि मैंने अपने खेल पर काफी मेहनत की है। मैंने अपनी ताकत पर मेहनत की और खुद को इतना मजबूत बनाया कि चौके छक्के जड़ सकूं।

महेंद्र सिंह कप्तानी की धौनी में पहली पूर्ण सीरीज खेलने वाले राहुल ने कहा कि मैंने उनसे ज्यादा बात नहीं की लेकिन यदि मुझे कुछ समझ में नहीं आता तो उनसे पूछता हूं। वह बताते हैं कि एक खिलाड़ी को किसी खास जगह पर लगाने या किसी को गेंद सौंपने के पीछे क्या सोच होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App