ताज़ा खबर
 

IPL टीमों की इस बड़ी गलती पर राहुल द्रविड़ ने जताई चिंता, कहा- सुधार लें बदल सकती है सूरत

IPL 2020: आईपीएल में इतने भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें स्थानीय कोच रहने से फायदा मिलता। वे भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर समझ सकते हैं।

Author Published on: November 29, 2019 12:11 PM
राहुल द्रविड़ (फोटो सोर्स-TWITTER)

आईपीएल के अगले सीजन के लिए सभी टीमें खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर रही हैं। तैयारियों का दौर जोरों पर है। इस लीग की बात करें तो पूरी दुनिया में इसकी अलग धमक और लोकप्रियता है। खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ की बोली भी मोटी रकम में होती है। हर साल इस लीग की लोकप्रियता बढ़ रही है लेकिन पूर्व महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने इस लीग की एक बड़ी कमी की ओर ध्यान दिलाया है। उनका कहना है कि अगर इसे सुधार लिया जाए तो इससे बड़ा फायदा मिल सकता है।

आईपीएल में भारतीय कोचों के लिये मौकों के अभाव पर निराशा जताते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्हें सहयोगी स्टाफ में नहीं लेकर टीमें गलती कर रही हैं । पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक द्रविड़ ने कहा कि भारतीय कोच किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि मेरा मानना है कि हमारे पास कुछ बेहतरीन कोच हैं । मुझे उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है । हमारे पास क्रिकेट में काफी प्रतिभा है और कोचों में भी ।

द्रविड़ ने कहा कि हमें उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है । मुझे दुख होता है कि हमारे कई कोचों को आईपीएल में सहायक कोच के रूप में काम करने का मौका नहीं मिलता ।आईपीएल में इतने भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें स्थानीय कोच रहने से फायदा मिलता। वे भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर समझ सकते हैं। इससे खिलाड़ियों के साथ-साथ टीमों को भी फायदा मिलेगा और युवा खिलाड़ियों के लिए भी ये बेहतर रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बांग्लादेश ने की क्रिस गेल के खिलाफ कार्रवाई की मांग, कैरेबियाई क्रिकेटर ने बनाया है आराम करने का प्लान
2 मुझे हारना पसंद नहीं है, मैं बाहर आकर यह नहीं कहना चाहता था: विराट कोहली
ये पढ़ा क्‍या!
X