ताज़ा खबर
 

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे भारत के कोच, तीन वनडे और तीन टी20 खेलेगी टीम इंडिया

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, भारत तीन वनडे 13, 16 और 19 जुलाई और टी20 मैच 22, 24 और 27 जुलाई को खेलेगा। टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी।

राहुल द्रविड़ इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग दे चुके हैं। (फाइल)

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जुलाई में भारतीय टीम के सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर मुख्य कोच होंगे। द्रविड़ ने एनसीए के प्रमुख बनने के बाद भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था। वह रवि शास्त्री की गैर मौजूदगी में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच होंगे। शास्त्री उस समय इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ रहेंगे।

दरअसल, टीम इंडिया जून में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। वहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मुख्य कोच रवि शास्त्री टीम के साथ जाएंगे। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक होगा। इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज 3 अगस्त को शुरू होगी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया को भेजेगी। इसमें इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी नहीं होंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया,‘‘वह श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ जाएंगे।’’ पिछले कुछ वर्षों में भारत-ए और अंडर-19 टीमों को कोचिंग देने के कारण द्रविड़ पहले से ही कई भारतीय खिलाड़ियों से परिचित हैं, जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए चुने जाने की संभावना है। पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे को टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर भेजा जा सकता है। वे पहले इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग दे चुके हैं।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, भारत तीन वनडे 13, 16 और 19 जुलाई और टी20 मैच 22, 24 और 27 जुलाई को खेलेगा। टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी। वहां एक सप्ताह क्वारंटीन रहना होगा। इसमें शुरुआती तीन दिन काफी कड़ा होगा। दौरा खत्म होने के बाद 28 जुलाई को भारतीय टीम स्वदेश लौट जाएगी। हम्बनटोटा और दाबुला में मैच बिना दर्शकों को खेले जा सकते हैं। भारतीय टीम तीन साल श्रीलंका दौरे पर जाएगी।

Next Stories
1 पृथ्वी शॉ की गर्लफ्रेंड ने बिपाशा बसु के गाने पर किया धमाकेदार डांस, लोगों ने भारतीय ओपनर के लिए मजे
2 मयंती लैंगर को डेट पर चलने के लिए फैन ने किया था प्रोपोज, स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी ने दिया था मजेदार जवाब
3 ग्रेग चैपल ने उगला जहर, कहा- सौरव गांगुली नहीं चाहते थे सुधार, सिर्फ कप्तानी से था मतलब
यह पढ़ा क्या?
X