ताज़ा खबर
 

जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत

पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

राहुल द्रविड़ मैदान पर किसी विवाद में कम ही फंसे हैं, लेकिन अख्तर की आदतों से वो भी परेशान हो गए थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान कई तरह के वाकये होते रहे हैं। आमिर सोहैल-वेंकटेश प्रसाद, सचिन तेंदुलकर-शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी-गौतम गंभीर के किस्से मशहूर हैं। अख्तर भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ने के मामले में ज्यादा मशहूर हैं। कभी हरभजन सिंह से तो कभी आशीष नेहरा से, वे हमेशा किसी न किसी भारतीय प्लेयर से मैदान पर बहस कर ही लेते थे। अख्तर की हरकतों से एक बार दुनिया के सबसे धैर्यवान खिलाड़ियों में शामिल रहे राहुल द्रविड़ ने भी अपना आपा खो दिया था। द्रविड़ और अख्तर में बहस हो गई थी।

दरअसल, चैंपियंस ट्ऱॉफी 2004 के मुकाबले में राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए शानदार बल्लेबाजी की थी। मैच के दौरान जब द्रविड़ रन लेने के लिए जाते थे तो अख्तर बार-बार क्रीज पर उनके बीच में आ जाते थे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इसकी शिकायत अंपायर से भी की थी। अंपायर ने अख्तर को समझाया, लेकिन वो कहां मानने वाले थे। वे फिर से द्रविड़ के रन लेने के बीच में आ गए। इस बार द्रविड़ सीधे उनसे ही भीड़ गए। मामले को बढ़ता देख पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक और शोएब मलिक ने बीच में दखल दिया।

द्रविड़ मैदान पर किसी विवाद में कम ही फंसे हैं, लेकिन अख्तर की आदतों से वो भी परेशान हो गए थे। पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान सौरव गांगुली खाता खोले बगैर ही मोहम्मद सामी की गेंद पर आउट हो गए थे। उनके बाद वीरेंद्र सहवाग 10, वीवीएस लक्ष्मण 3, मोहम्मद कैफ 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

उस मुकाबले में अजीत अगरकर ने 47 रनों का योगदान दिया था। युवराज सिंह शून्य और रोहण गावस्कर 13 रन बनाकर आउट हुए थे। इरफान पठान ने 6 रन बनाए थे। आशीष नेहरा खाता भी नहीं खोल सके थे। हरभजन सिंह 6 रन पर नाबाद थे। टीम इंडिया 49.5 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई थी। सामी ने 4 और अफरीदी ने 3 विकेट लिए थे। शोएब को एक सफलता मिली थी। पाकिस्तान की टीम49.2 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाकर जीत गई थी। उसके लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद युसूफ (81) और कप्तान इंजमाम उल हक (41) ने बनाए थे।

Next Stories
1 विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए
2 खेल रत्न पुरस्कार मिलने से पहले विनेश फौगाट हुईं कोरोना पॉजिटिव, एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत चुकी हैं गोल्ड मेडल
3 IPL 2020: विराट कोहली हैं महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से भी महंगे कैप्टन, जानिए आईपीएल के कप्तानों की सैलरी
ये पढ़ा क्या?
X