टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, 2023 तक संभालेंगे जिम्मेदारी- रिपोर्ट

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के नए कोच बनने की खबरें आने लगी है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दुबई से बैठक करके उन्हें राजी किया। साथ ही पारस म्हाब्रे को गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की भी बात कही गई है।

rahul-dravid-head-coach-of-indian-cricket-team-after-t20-world-cup-jay-shah-sourav-ganguly-meet-to-convince-report-claimed-his-assurance-to-contract-till-2023
राहुल द्रविड़ वर्तमान में NCA के अध्यक्ष हैं (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ ये पद संभालने के लिए तैयार हो गए हैं। आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से वे टीम इंडिया का कार्यभार संभाल लेंगे बतौर हेड कोच। साथ ही पारस म्हाब्रे के गेंदबाजी कोच बनने की भी खबर इस रिपोर्ट में दी गई है।

आपको बता दें शुक्रवार को आईपीएल फाइनल के दौरान दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ बैठक की। इस बैठक में शाह और गांगुली ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान अध्यक्ष को इस जिम्मेदारी के लिए राजी किया।

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार रात आईपीएल फाइनल के दौरान बताया, ‘राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे। वह जल्द ही एनसीए चीफ पद से इस्तीफा दे देंगे।’

इसी के साथ ये भी बताया गया है कि राहुल द्रविड़ के करीबी पारस म्हाब्रे को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जाएगा जो भरत अरुण की जगह लेंगे। वहीं फील्डिंग कोच आर श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। इसके अलावा विक्रम राठौर के बैटिंग कोच बने रहने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ और पारस म्हाब्रे ने हाल ही में भारत की युवा टीम के साथ कोच के तौर पर श्रीलंका का दौरा किया था। वनडे में भारत को 2-1 से जीत मिली थी लेकिन कोरोना से प्रभावित सीरीज में बिना कई मुख्य खिलाड़ियों के भारत ने टी20 सीरीज गंवाई थी। इस दौरे पर शिखर धवन भारतीय टीम के कप्तान थे।

आपको बता दें टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहले ये खबर आ रही थी कि द्रविड़ को इस सीरीज के लिए अंतरिम कोच बनने के लिए राजी कर लिया गया है। लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अब द्रविड़ और म्हाब्रे अगले दो साल तक टीम इंडिया के साथ मौजूद रहेंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एशियाई खेल आज से, सरदार सिंह करेंगे दल की अगुआई
अपडेट