ताज़ा खबर
 

गेम चेंजर बन आईपीएल में मचाई थी सनसनी, जानिए टीम इंडिया में पहली बार सेलेक्ट हुए राहुल चाहर की कहानी

West Indies Tour 2019: 21 जुलाई को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की।

Author Updated: July 22, 2019 10:46 AM
जानिए राहुल चाहर के संघर्ष की कहानी

India Squad for West Indies Tour 2019: विश्वकप के बाद भारत के पहले दौरे यानी कि वेस्टइंडीज के साथ 3 जुलाई से शुरू ही रही सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है। 21 जुलाई को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इस दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने दीपक चाहर और उनके भाई राहुल चाहर को मौका दिया है, जिन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा है। राहुल पहली बार नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे। आगरा के ये दोनों भाई अब विंडीज दौरे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। आइए जानें उनके आईपीएल में गेम चेंजर ऑफ द ईयर बनने से टीम इंडिया में चुने जाने तक के सफर के बारे में।

बनना चाहते थे तेज गेंदबाजः दीपक चाहर और राहुल चाहर दोनों चचेरे भाई हैं। दीपक टीम इंडिया के लिए मैच खेल चुके हैं लेकिन राहुल पहली बार भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। दोनों आईपीएल में अलग-अलग टीम के साथ खेलते हैं। दीपक जहां धोनी की चेन्नई सुपरकिंग का हिस्सा हैं तो वहीं राहुल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राइजिंग पुणे सुपर जायंट से की थी। राहुल ने राजस्थान की टीम के लिए अंडर-16 और 19 खेला है। वो अब भी राजस्थान के लिए खेलते हैं। राहुल चाहर अपने भाई दीपक की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन दीपक की सलाह पर उन्होंने लेग स्पिनर बनने का निर्णय लिया।

बने गेम चेंजर ऑफ द सीजनः मुंबई इंडियंस ने 2018 में राहुल चाहर को अपने साथ एक करोड़ 80 लाख की कीमत में शामिल किया। 2018 में तो उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन 2019 में जब उन्हें मौका मिला तो फिर राहुल ने अपनी फिरकी का करिश्मा दिखाया। उन्हें टीम में शामिल भी मयंक मार्कंडेय के चोटिल होने के बाद किया गया था। इसके बाद वो टीम से ड्राप नहीं हुए और 13 मैच में 13 विकेट लिए। उन्होंने आईपीएल में 47 ओवर गेंदबाजी की और 397 रन दिए, जिसमें 125 गेंदें डॉट थीं। उनके इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें गेम चेंजर ऑफ द सीजन के खिताब से भी नवाजा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Telugu Titans vs Tamil Thalaivas: 13 प्वाइंट से जीता तमिल थलाइवाज, सीजन का किया विजयी आगाज
2 Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants: एकतरफा मुकाबले में गुजरात ने बेंगलुरू को दी पटखनी
3 India A vs West Indies A 5th ODI : गायकवाड़ की दमदार पारी के चलते इंडिया ए ने 8 विकेट से जीता मैच
ये पढ़ा क्या?
X