ताज़ा खबर
 

नडाल आॅस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रफेल नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले ही दौर में स्पेन के ही फर्नांडो वर्डास्को से पांच सेट का मैराथन मुकाबला हारकर बाहर हो गए।

Author मेलबर्न | January 20, 2016 1:14 AM
ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मंगलवार को अपने पहले मैच में अपने हमवतन फर्नांडो वर्डास्को से हारकर मैदान से बाहर जाते स्पेन के राफेल नडाल।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रफेल नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले ही दौर में स्पेन के ही फर्नांडो वर्डास्को से पांच सेट का मैराथन मुकाबला हारकर बाहर हो गए। वर्डास्को ने चार घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 4-6, 3-6, 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। चौदह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में बाहर हुए हैं। अन्य मैचों में ब्रिटेन के एंडी मर्रे और गार्बाइन मुगुरूजा दूसरे दौर में पहुंच गए जबकि वीनस विलियम्स हारकर बाहर हो गईं। मर्रे ने जर्मनी के 18 साल के अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 6-2, 6-3 से हराया।

महिला वर्ग में मुगुरूजा ने एस्तोनिया की अनेट कोंतावेट को 6-0, 6-4 से हराया। सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स को ब्रिटेन की नंबर एक खिलाड़ी जोहाना कोंता ने 6-4, 6-2 से मात दी। वहीं मिलोस राओनिच ने लुकास पूली को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। जाइल्स मूलर ने फेबियो फोगनिनी को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने एकतरफा मैच में एलिसन वान उतिवान्स्क को 6-0, 6-0 से हराया।

जेरेमी चार्डी ने अर्नेस्ट गुल्बिस को चार घंटे 43 मिनट तक चले मैच में पांच सेटों में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। अमेरिका के राजीव राम ने दक्षिण अफ्रीका के 11वीं वरीय केविन एंडरसन को हराकर एक और उलटफेर किया। अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रहे आॅस्ट्रेलियाई लेटिन हेविट ने हमवतन जेम्स डकवर्थ को 7-6, 6-2, 6-4 से हराकर अच्छी शुरुआत की। अगले दौर में हालांकि उन्हें स्पेन के आठवीं वरीयता प्राप्त डेविड फेरर की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App