ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2018 Team Players List: आर अश्विन पर महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ दिया वादा? सही हुई अनिल कुंबले की भविष्यवाणी

IPL Auction 2018 Sold Players Team List, IPL Nilami 2018: नीलामी प्रक्रिया से चार दिन पहले ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि इस बार अश्विन को खरीद पाना चेन्नई के बस में नहीं होगा।

एमएस धोनी और आर अश्विन।

IPL 11 के लिए शुक्रवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इस नीलामी में शानदार स्पिनर आर अश्विन को चेन्नई सुपर किंग्स अपने साथ बरकरार नहीं रख पाई। दो करोड़ की बेस प्राइल वाले अश्विन को सात करोड़ साठ लाख में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीद लिया। चेन्नई ने उन्हें खरीदने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पास पैसों की कमी के चलते ज्यादा बोली नहीं लगा पाए। अश्विन की बोली को लेकर काफी चर्चाएं थी क्योंकि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अश्विन को खरीदने की इच्छा जताई थी। इस बात पर पहले सी ही संदेह लगाया जा रहा था कि अगर अश्विन की बोली ज्यादा ऊंची गई, तो चेन्नई उन्हें नहीं खरीद पाएगी क्योंकि चेन्नई के पर्स में ज्यादा पैसे नहीं बचे थे। इसीलिए भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कह दिया था कि धोनी इस बार अश्विन नहीं खेल पाएंगे।

नीलामी प्रक्रिया से चार दिन पहले ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि इस बार अश्विन को खरीद पाना चेन्नई के बस में नहीं होगा। कुंबले ने तब कहा था, ”चेन्नई की टीम अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, लेकिन वह उन्हें खरीदने में सफल नहीं रहेंगे। ज्यादातर फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, वह टीम के लिए एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं और कुछ टीमों को अभी ऐसे खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है। चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरैश रैना और रविंद्र जडेजा को पहले ही रिटेन कर लिया है, ऐसे में अब वह अश्विन पर आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी”।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App