ताज़ा खबर
 

ENG vs SA: क्विटन डिकॉक ने 17 गेंद में ही जड़ दिया अर्धशतक; 8 छक्के 2 चौके लगाकर खेली साउथ अफ्रीका की सबसे तूफानी पारी

ENG vs SA, 2nd T20: इंग्लैंड ने इस मुकाबले को जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अब 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

क्विंटन डिकॉक (फोटो सोर्स-TWITTER)

साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में एक रोमांचक जंग देखने को मिली। वहीं, इस मैच में एक बार फिर कप्तान क्विंटन डिकॉक का बल्ला गरजा और उन्होंने केवल 17 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ दिया। यह साउथ अफ्रीकी किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज टी20 अर्धशतक है। सबसे तेज टी20 फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम है जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान केवल 12 गेंदों में ही फिफ्टी बना ली थी। इसके साथ डिकॉक अब इस लिस्ट में छठे पायदान पर आ गए हैं।

उनसे तेज अर्धशतक युवराज के बाद मिरजा अहसान, कोलिन मुनरो, फैसल खान, शाई होप ने लगाए हैं। वहीं, इसके अलावा पॉल स्टीर्लिंग, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों ने 17 गेंद में ही फिफ्टी लगाई है। डिकॉक का यह फॉर्म देखकर आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस काफी खुश होगी। डिकॉक मुंबई इंडियंस के ओपनर हैं और टीम का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में उनका इस तरह के फॉर्म में होना टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।

हालांकि डिकॉक की इस आतिशी पारी के बावजूद भी साउथ अफ्रीका की टीम जीत हासिल नहीं कर सकी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के ओपनर जेसन रॉय ने 40 रन और बेन स्टोक्स ने नाबाद 47 रनों की शानदार पारी खेली।

इसके दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के सामने 205 रनों का टारगेट रखा। इसके जवाब में डिकॉक ने 22 गेंदों पर 65 रनों का पारी खेली। अपनी इस पारी में डिकॉक ने 8 छक्के और 2 चौके लगाए।

वहीं, दुसैन ने भी 43 रन बनाए। लेकिन साउथ अफ्रीका की 202 रन ही बना सकी। इसके चलते इंग्लैंड ने इस मुकाबले को जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अब 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मैच फिक्सिंग: मुख्य आरोपी संजीव चावला ने निचली अदालत के फैसले को दी चुनौती तो दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा तिहाड़ जेल, गृह मंत्रालय से मांगा जवाब
2 रोहित शर्मा वैलेंटाइन डे की बधाई देने पर हो गए ट्रोल; हनुमा विहारी ने पत्नी को दिया स्पेशल गिफ्ट, हो रही तारीफ
3 VIDEO: NCA में बॉलीवुड गाने पर झूमे चोटिल धवन, हार्दिक और इशांत; कहा- यहां के हम सिकंदर; फैंस ने पूछा- रोहित किधर हैं
ये पढ़ा क्या?
X