ताज़ा खबर
 

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ने खेली विस्फोटक पारी, पर नहीं टली टीम की हार; 4 विकेट से जीती सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर की टीम

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 18 गेंद में 30 रन की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन उनकी टीम 4 विकेट से हार गई।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 30, 2020 11:45 AM
Quinton de Kock Jonny Bairstow england vs south africaआईपीएल में मुंबई इंडियंस के ओपनर क्विंटन डीकॉक ने 18 गेंद में 30 रन ठोके, लेकिन जीत सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरस्टो की टीम के हिस्से आई।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 18 गेंद में 30 रन की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन उनकी टीम 4 विकेट से हार गई। डीकॉक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग करने के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभालते हैं।

दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन बनाए। उसकी ओर से डीकॉक के अलावा पुछल्ले बल्लेबाज जॉर्ज लिंड ने 20 गेंद में 29 रन बनाए। वैन डेर डुसेन ने 29 गेंद में नाबाद 25 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से लेग स्पिनर आदिल राशिद सबसे सफल रहे। उन्होंने 23 रन देकर 2 विकेट लिए।  जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 19.5 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।  इंग्लैंड की जीत में उसके टॉप ऑर्डर बैट्समैन डेविड मलान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 40 गेंद में 55 रन बनाए। मॉर्गन 26 रन बनाकर नाबाद रहे। ओपनर जोस बटलर ने 15 गेंद में 22 रन बनाए।

हालांकि, आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करने वाले जॉनी बेयरस्टो इस मैच में अपना जलवा नहीं बिखेर पाए। बेयरस्टो 7 गेंद में महज 3 रन बनाकर आउट हुए। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। बेन स्टोक्स ने 13 गेंद में 16 रन बनाए। जोस बटलर और बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं। एक समय इंग्लैंड के 83 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे।

इसके बाद मलान ने गृह मैदान पर खेलते हुए मॉर्गन के साथ 5वें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।  मलान 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। तब टीम का स्कोर 134 रन था और उसे जीत के लिए 13 रन बनाने थे। उनकी जगह सैम करन आए, लेकिन वह 5 गेंद में एक रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद क्रिस जॉर्डन ने क्रीज संभाली और अंत तक नाबाद रहे। दूसरे छोर पर मॉर्गन ने टीम के लिए जरूरी रन जुटा लिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने 4 ओव में 3 बड़े विकेट झटके। उन्होंने जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया। लुंगी एनगिडी ने 2 विकेट तो लिए वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 51 रन लुटाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, सीमित ओवरों की सीरीज से डेविड वार्नर बाहर, टेस्ट मैच में भी खेलना संदिग्ध
2 New Zealand vs West Indies: ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ा, कीवी टीम ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा
3 India vs Australia: हार्दिक पंड्या ने एक साल बाद की गेंदबाजी, स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन
ये पढ़ा क्या?
X