ताज़ा खबर
 

Brazil vs Belgium, FIFA World Cup 2018: बेल्जियम ने ब्राजील को 2-1 से हराया

Brazil vs Belgium, FIFA World Cup 2018 : कजान ऐरेना में खेले गए मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी से खलेने वाले मिडफील्डर फर्नाडिन्हो ने 13वें मिनट में आत्मघाती गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिलाई। केविन डे ब्रूने ने 31वें मिनट में बेल्जियम के लिए दूसरा गोल किया।

FIFA 2018 Live Score Streaming, Brazil vs Belgium Football Live Scores: ब्राजील बनाम बेल्जियम।

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के दूसरे क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम ने शुक्रवार देर रात क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पांच बार की विजेता ब्राजील को 2-1 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है। कजान ऐरेना में खेले गए मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी से खलेने वाले मिडफील्डर फर्नाडिन्हो ने 13वें मिनट में गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिलाई। केविन डे ब्रूने ने 31वें मिनट में बेल्जियम के लिए दूसरा गोल किया। ब्राजील के लिए मैच का एकमात्र गोल रेनाटो ऑगस्तो ने 76वें मिनट में किया। सेमीफाइनल में बेल्जियम का सामना मंगलवार को फ्रांस से होगा।

बेल्जियम के स्टार मिडफील्डर केविन डे ब्रूने ने इस अहम मैच में आक्रामक खेल दिखाया जिसका लाभ टीम को मिला। हालांकि, कजान ऐरेना में खेले गए मुकाबले की शुरुआत ब्राजील के लिए शानदार रही। मैच के आठवें मिनट में ब्राजील ने आक्रमण किया, डिफेंडर थियागो सिल्वा को अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। बेल्जियम इस शुरुआती झटके से जल्द ही उबरी और 13वें मिनट में कॉर्नर अर्जित किया। अनुभवी डिफेंडर विंसेट कोम्पनी ने बेहतरीन क्रॉस दिया और गेंद ब्राजील के मिडफील्डर फर्नाडिन्हो के हाथों से लगकर गोल में चली गई।

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद बेल्जियम ने अधिक आत्मविश्वास के साथ आक्रमण किया। ब्राजील को भी बीच-बीच में गेंद मिली लेकिन वे काउंटर अटैक पर बराबरी का गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। मैच के 31वें मिनट में स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू ने बॉक्स के बाहर केविन डे ब्रूने को पास दिया जिन्होंने दाईं छोर से दमदार गोल दागते हुए अपनी टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। ब्राजील ने दूसरे हाफ की भी तेज शुरुआत की और गेंद पर नियंत्रण बनाकर बेल्जियम के डिफेंस पर दबाव बनाया। 56वें मिनट में स्ट्राइकर गेब्रिएल जीसस बाईं छोर से बेल्जियम के डिफेंडर को छकाते हुए बॉक्स में दाखिल हुए लेकिन वे गोलकीपर तिबाउत कोर्टुआ को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए।

बेल्जियम के कप्तान ईडन हेजार्ड को 62वें में काउंटर अटैक पर गोल करने का मौक मिला, उन्होंने बॉक्स के बाहर बाएं छोर से शॉट लगाया लेकिन वह भी गेंद को गोल में नहीं डाल पाए।हेजार्ड के प्रयास के बाद भी ब्राजील ने विपक्षी टीम के बढ़त को कम करने की कोशिश जारी रखी। 76वें मिनट में एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले फिलिपे कोटिन्हो ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर हेडर से गोल करके रेनाटो ऑगस्तो ने मैच में अपनी टीम की वापसी करा दी। मैच के अंतिम क्षणों में ब्राजील ने बराकरी का गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।

FT

06 Jul

Kazan Arena

Brazil

1
  • 76’ Renato Augusto
2

Belgium

  • 13’ Fernandinho
  • 31’ Kevin De Bruyne

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App