ताज़ा खबर
 

VIDEO: पाक के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने 5 साल बाद जड़ा शतक, फवाद आलम संग साझेदारी कर टाली टीम की हार

शतक जड़ने के बाद सरफराज ने कहा, 'स्कोर करना हमेशा ही अच्छा होता है। मैं हमेशा ही बड़ा स्कोर करने की कोशिश करता हूं। जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, ऐसे मौके पर मैं शतक जड़कर खुश हूं। मैं ऐसी ही किसी बड़ी पारी का इंतजार कर रहा था।'

Sarfaraz Ahmedसरफराज अहमद।

इस साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था। अंक तालिका में वह पांचवें नंबर पर रही थी। यही वजह थी कि वह नॉकआउट में जगह नहीं बना पाई थी। वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्तानी गंवानी पड़ी थी। उन्हें टीम से भी निकाल दिया गया था। हालांकि, राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद सरफराज अहमद ने शतक जड़ डाला है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पांच साल बाद शतकीय पारी खेली है। इससे पहले उन्होंने आखिरी बार 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था।

सरफराज अहमद ने शतक लगाने का यह कारनामा कायदे आजम ट्रॉफी में किया है। सरफराज कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने सदर्न पंजाब के खिलाफ 13 चौके के मदद से 174 गेंदों पर 131 रन बनाए। यही नहीं, उन्होंने पांचवें विकेट के लिए फवाद आलम के साथ मिलकर 278 रन भी जोड़े। फवाद आलम ने 309 गेंदों पर 211 बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 25 बार गेंद को सीमा के पार भेजा। सरफराज और फवाद की पारी का ही असर रहा है कि सदर्न पंजाब पहली पारी में 517 और दूसरी पारी में 236 रन बनाने के बावजूद मैच जीतने में असफल रहा। सरफराज और फवाद की टीम 486 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब (पाकिस्तान), खैबर पख्तूख्वा, सदर्न पंजाब (पाकिस्तान), नार्दर्न (पाकिस्तान), सिंध और बलूचिस्तान की टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम 9-9 मैच खेल चुकी है। सिंध की टीम को अब तक एक भी जीत हासिल नहीं हुई है, जबकि सदर्न पंजाब एक मैच अपने नाम करने में सफल रहा है।

शतक जड़ने के बाद सरफराज ने कहा, ‘स्कोर करना हमेशा ही अच्छा होता है। मैं हमेशा ही बड़ा स्कोर करने की कोशिश करता हूं। जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, ऐसे मौके पर मैं शतक जड़कर खुश हूं। मैं ऐसी ही किसी बड़ी पारी का इंतजार कर रहा था। दरअसल, ऐसी पारी आपके आत्मविश्वास को बढ़ा देती है। खिलाड़ियों को पुरानी लय हासिल करने के मामले में घरेलू क्रिकेट बहुत बढ़िया प्लेटफॉर्म है।’ बता दें कि सरफराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह 11वां शतक है। यह उनका 155वां मैच था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीम इंडिया की चौथे नंबर की परेशानी दूर कर सकते हैं श्रेयस अय्यर, चीफे सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने जताया भरोसा
2 ओलंपिक कोटा हासिल कर बोलीं दीपिका, मैंने सांस पर नियंत्रण रखा और खुद से कहा- लगी रहो
3 Babita Phogat’s Wedding: Real ‘दंगल गर्ल’ ने शेयर की पहली रस्म की तस्वीरें, फैंस बोले- ऐसी होती है Indian शादी
ये पढ़ा क्या...
X