ताज़ा खबर
 

World Tour Finals:जापान की ओकुहारा को हराकर पीवी सिंधु ने खिताब पर जमाया कब्जा, रचा इतिहास

इस उपलब्धि के साथ सिंधु बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। यह उनका 14वां करियर खिताब और सीजन का पहला खिताब है।

pv sindhu, pv sindhu final, pv sindhurecord, pv sindhu and nozomi okhuharaपीवी सिंधु ने जापान की ओकुहारा को हराकर जीता खिताब (फोटो साभार-TWITTER)

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने 16 दिसंबर को वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। ग्वांगझू में खेले जा रहे इस मुकाबले में सिंधु का सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से था जिसमें सिंधु ने 21-19, 21-17 के सेट से जीत हासिल कर पहली बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया। खास बात है कि इस मुकाबले में पिछले साल भी इन्हीं दो खिलाड़ियों का आमना-सामना हुआ था लेकिन उसमें ओकुहारा ने बाजी मारी थी लेकिन एक साल बाद सिंधु ने अपना बदला लेते हुए इस खिताब को अपने नाम कर लिया है। इस उपलब्धि के साथ सिंधु बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। यह उनका 14वां करियर खिताब और सीजन का पहला खिताब है।
इस फाइनल के मुकाबले की रोमांच के बारे में बात करें तो सिंधु शुरू से ही आक्रामक दिखीं और ओकुहारा के शुरुआती अंक लेने के बाद भी उनपर हावी नजर आईं। पहले गेम ब्रेक तक सिंधु ने 11-6 की बढ़त बना ली थी। हालांकि इसके बाद ओकुहारा ने भी शानदार खेल दिखाया और एक समय पर स्कोर को 16-16 की बराबरी पर ला दिया। हालांकि सिंधु ने पहला गेम 21-19 से अपने नाम कर लिया।

वहीं दूसरे गेम सिंधु ने शुरुआत से ही 3 अंको की बढ़त बना ली थी लेकिन पहले ब्रेक तक सिंधु ने दूसरे सेट में 11-9 से आगे है। हालांकि सिंधु ने दूसरा गेम 21-17 से अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया और फाइनल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ranji Trophy: शुभमन गिल ने जड़ा शानदार दोहरा शतक, मजबूत स्थिति में पंजाब
2 सचिन नहीं बल्कि इस महिला क्रिकेटर ने जड़ा था वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक
3 VIDEO: कोहली को कैच आउट दिए जाने पर विवाद, विराट के साथ-साथ फैंस भी भड़के