scorecardresearch

पीवी सिंधु ने जीता सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल का खिताब, फाइनल मैच के बिना ही घोषित होगा पुरुष सिंगल्स का परिणाम

PV Sindhu Won Syed Modi India International Tournament: पीवी सिंधु ने दूसरी बार सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता है। वहीं पुरुष सिंगल्स का फाइनल कोरोना के चलते नहीं खेला जा सका।

PV Sindhu, Syed Modi India International 2022, PV Sindhu Badminton, PV Sindhu Winner, PV Sindhu Champion
पीवी सिंधु ने दूसरी बार अपने करियर में सैयद मोदी टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया है (सोर्स- ट्विटर)

पीवी सिंधु ने साल 2022 की शुरुआत सैयद मोदी टूर्नामेंट का खिताब जीत कर की है। लखनऊ में आयोजित फाइनल मुकाबले में ओलंपिक मेडलिस्ट ने 20 वर्षीय युवा शटलर मालविका बंसोड़ को मात दी। मालविका ने इससे पहले इंडिया ओपन में स्टार शटलर साइना नेहवाल को हराकर सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला कोरोना के चलते नहीं हो पाया।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने युवा हमवतन मालविका बंसोड़ को सीधे गेम में हराकर सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का दूसरी बार महिला एकल खिताब अपने नाम किया है। वहीं मिक्स्ड डबल्स में इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

आपको बता दें कि फाइनल में मालविका के खिलाफ 21-13 21-16 की जीत के दौरान भारतीय शटलर को अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। सिंधू ने फाइनल मुकाबला सिर्फ 35 मिनट में जीत दर्ज की। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू का यह दूसरा सैयद मोदी खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

इससे पहले इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया। इशान और तनीषा ने गैरवरीय भारतीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 29 मिनट में 21-16 21-12 से जीत दर्ज की।

वहीं पुरुष एकल वर्ग का फाइनल मैच कोरोना के कारण नहीं हो सका। अर्नाड मर्कल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच पुरुष एकल खिताबी मुकाबले को ‘नो मैच’ (मैच नहीं हुआ) घोषित किया गया।

इस मुकाबले में एक फाइनलिस्ट की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया। बीडब्ल्यूएफ (BWF) जल्द ही पुरुष एकल के विजेता का, वर्ल्ड रैंकिग प्वाइंट और प्राइज मनी की घोषणा करेगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट