ताज़ा खबर
 

राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में दिखेगा पीवी सिंधु और साइना नेहवाल का जलवा

भारत के शीर्ष शटलर 12 फरवरी से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के लिए जोर लगाएंगे जिसकी शुरूआत क्वालीफायर मुकाबलों से होगी।

Author February 11, 2019 9:57 PM
भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु

पीवी सिंधु और साइना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के लिए जोर लगाएंगे जिसकी शुरूआत क्वालीफायर मुकाबलों से होगी। गत चैम्पियन साइना और पिछले चरण की उप विजेता सिंधु महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी। । पुरूष एकल में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जायेगी क्योंकि गत चैम्पियन एच एस प्रणय और उप विजेता किदाम्बी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण इसमें नहीं खेलेंगे।

इनकी अनुपस्थिति में पूर्व चैम्पियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी। पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लक्ष्ण् सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे। बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरूष और महिला एकल में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे। युगल में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी। एकल ड्रा में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे जबकि युगल में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी।

साइना ने नये बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरूआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्राफी हासिल करना चाहेंगी। महिला एकल में सिधु और साइना के अलावा श्रेयसी परदेशी, अश्मिता चालिहा, कनिका कंवल, अरूणा प्रभुदेसाई, साई उत्तेजिता राव और आर्किष कश्यप सीधे प्री क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। पुरुष एकल में समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप के अलावा शुभंकर डे, अंसल यादव, चिराग सेन, बोधित जोशी और कार्तिक जिंदल सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App