पीवी सिंधु की टोक्यो ओलंपिक में हार से टूटा भारत का सपना, ब्रॉन्ज मेडल के लिए चीनी शटलर से होगा मुकाबला

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु को सेमीफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-18, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारत की एक और गोल्ड या सिल्वर मेडल की उम्मीद टूट गई है।

pv-sindhu-lost-in-semifinal-match-of-tokyo-olympics-and-will-face-chinese-shutler-in-bronze-medal-match
पीवी सिंधु को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में मिली हार (Source: Twitter)

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु को सेमीफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारत की एक और गोल्ड या सिल्वर मेडल की उम्मीद टूट गई है। हालांकि अभी तीसरे स्थान यानी ब्रॉन्ज मेडल के लिए उनका मुकाबला चीन की हे बिंगजिआओ के साथ होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को यिंग ने सीधे गेम में 21-18, 21-12 से मात दी। अच्छी शुरुआत के बाद सिंधु को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा ।

इससे पहले इन दोनों शटलर के बीच 18 मुकाबले हुए थे और सिंधु के खिलाफ ताइ जू यिंग का पलड़ा भारी था। यिंग ने आज का मैच जोड़कर सिंधु के खिलाफ 19 में से 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 5 में सिंधु को जीत मिली है।

भारतीय शटलर ने मैच की शुरुआत शानदार की थी और पहले गेम के हाफ टाइम तक बढ़त बना रखी थी। लेकिन उसके बाद से ताइ जू यिंग ने जोरदार वापसी करते हुए पीछे मुड़कर नहीं देखा। सिंधु ने ये मुकाबला सीधे गेम में गंवाया।


गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था और फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस बार उम्मीद लगाई जा रही थी कि सिंधु गोल्ड मेडल भारत को दिलाएंगी। लेकिन गोल्ड की उम्मीदें भारत के लिए एक बार फिर से टूट गई हैं। अब इस हार के बाद हर किसी की नजरें ब्रॉन्ज मेडल के मैच पर होंगी। जिसमें सिंधु के सामने होंगी पहला सेमीफाइनल हारने वाली चीन की हे बिंगजिआओ।

इससे पहले आज मुक्केबाजी में भी भारत की कई पदकों की उम्मीद टूट गई। जहां दिन की शुरुआत में अमित पंघल को हार झेलनी पड़ी तो दोपहर में महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने अपना अंतिम-8 का मुकाबला गंवाकर पदक की उम्मीदों को तोड़ा।

अपडेट