ताज़ा खबर
 

चीन की चेन यू फेइ को हराकर लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी।

Author Updated: August 24, 2019 4:12 PM
पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने शनिवार को आल इंग्लैंड चैम्पियन चेन यु फेई पर सीधे गेम में मिली जीत से लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया जिससे वह विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतने से महज एक कदम दूर हैं। सिंधु ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पिछले दो चरण में लगातार रजत पदक हासिल किये, इसके अलावा उनके नाम दो कांस्य पदक भी हैं। हैदराबादी खिलाड़ी ने 40 मिनट तक चले सेमीफाइनल में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी चेन यु फेई को 21-7 21-14 से शिकस्त दी। चौबीस साल की भारतीय खिलाड़ी अब रविवार को थाईलैंड की 2013 की विश्व चैम्पियन रतचानोक इंतानोन और जापान की 2017 की विजेता नोजोमी ओकुहारा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी। ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधु का मैच से पहले चेन के खिलाफ रिकार्ड 5-3 का था। उन्होंने शुरू में तेजी से बढ़त बनायी।

सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी। चेन का मुश्किल का दौर जारी रहा और वह लाइन से चूकती रही जिससे भारतीय खिलाड़ी ने मनमुताबिक अंक हासिल किये। इस तरह पहला गेम आसानी से जीत लिया। दूसरे गेम में चेन ने हालांकि बेहतर शुरूआत की और दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थी। लेकिन चीनी खिलाड़ी की गलतियां जारी रहीं जिससे सिंधु ने बढ़त 10-6 कर ली।

सिंधु ने चेन के बैकहैंड की कमजोरी का फायदा उठाया और ब्रेक तक 11-7 से आगे हो ली। भारतीय खिलाड़ी ने रैलियों के दौरान प्रतिद्वंद्वी को जरा भी मौका नहीं दिया और इन प्रयासों का उसे फल मिला। चेन ने कई अनफोर्स्ड गलतियां की और ंिसधू ने जल्द ही बढ़त 17-9 कर ली और इसे भी जीत लिया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने शीशा तोड़कर पत्नी-बच्चों को निकाला
2 रविचंद्रन अश्विन को IPL में भी लग सकता है बड़ा झटका, KXIP ट्रेड पर कर रही विचार
3 VIDEO: जैक लीच की इस गेंद ने दिलाई शेन वार्न की याद, बल्लेबाज भी रह गया हैरान