ताज़ा खबर
 

बैडमिंटन स्कोर, कोरियन सुपर सीरीज फाइनल: PV सिंधु ने रचा इतिहास, जीती कोरिया सुपर सीरीज

Badminton Live Score, PV Sindhu vs Nozomi Okuhara: सिंधु कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बन गई हैं।

PV Sindhu, Indian shuttler PV Sindhu loses against Tai Tzu Ying, Tai Tzu Ying, Hong Kong, Super Series final, Sports news, hindi news, Jansatta newsभारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (File Photo)

बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने रविवार को कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतकर नया इतिहास रच दिया। जापान की नोजोमी ओकुहारा से विश्व चैम्पियनशिप में मिली हार का बदला लेकर सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं। महिला एकल वर्ग में एक घंटे 24 मिनट तक चले मैच में सिंधु ने ओकुहारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात देकर जीत हासिल की। सिंधु के लिए हालांकि, यह जीत आसान नहीं थी। इस मैच में आक्रामक नजर आईं ओकुहारा के आगे कई बार सिंधु को घुटनों के बल आते देखा गया। सिंधु से कद में छोटी लेकिन फुर्ती में आगे ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी को पछाड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ रही थीं। कई बार वह उन पर भारी पड़ती नजर आईं, लेकिन सिंधु ने भी इस बार जापानी खिलाड़ी को हराने का फैसला किया था और वह ओकुहारा के खिलाफ किसी भी हालत में अपनी हार को दोहराना नहीं चाहती थीं। पहले गेम में सिंधु ने ओकुहारा को 22-20 से हराया, वहीं दूसरे गेम में वह ओकुहारा के आगे कमजोर नजर आईं और 11-21 से पिछड़ गईं। तीसरा गेम दोनों के बीच अहम था, क्योंकि यह खिताबी जीत का फैसला करने वाला था।

तीसरे गेम में सिंधु ने अपनी सारी ऊर्जा और ताकत को झोंकते हुए किसी तरह ओकुहारा को पछाड़ने में सफलता हासिल की। इस गेम के दौरान एक समय पर सिंधु मैट पर लगभग थक कर लेट गईं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानने की ठानी थी और इसलिए, वह फिर से उठी और उन्होंने तीसरा सेट 21-18 से जीतकर ओकुहारा को मात दी।

गौरतलब है कि इस साल विश्व चैम्पियशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। अब सिंधु ने अपना बदला पूरा करते हुए न केवल कोरिया ओपन का खिताब जीता, बल्कि ओकुहारा के खिलाफ खेले गए मुकाबलों का आंकड़ा भी 4-4 से बराबर कर लिया। सिंधु का यह दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। इससे पहले, उन्होंने स्पेन की कैरोलीना मारिन को मात देकर इंडिया ओपन का खिताब जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चोट के कारण पहले तीन वनडे से अक्षर पटेल बाहर, यह धाकड़ अॉलराउंडर लेगा उनकी जगह
2 इरफान पठान बोले-सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना है मुश्किल
3 सहवाग के इस बयान पर नाराज हुए गांगुली, कहा- मूर्खतापूर्ण बात कही है उन्होंने
ये पढ़ा क्या?
X