ताज़ा खबर
 

चाइना ओपन: पीवी सिंधू भी हारीं, भारतीय चुनौती समाप्त !

उन्नीस वर्षीय फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू को एक तरफा मुकाबले में 21-11 21-10 से मात दी।

Author , फुजोऊ | Published on: November 17, 2017 6:11 PM
पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन 2017 के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई हैं।

पीवी सिंधू की खिताब बरकरार रखने की उम्मीद शुक्रवार को चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर के क्वार्टरफाइनल में चीन की गाओ फांगजेई से सीधे गेम में हारकर टूट गई। सिंधू 38 मिनट के दौरान रंग में नहीं दिखीं। उन्नीस वर्षीय फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू को एक तरफा मुकाबले में 21-11 21-10 से मात दी। सिंधू की हार से भारत का चाइना ओपन अभियान भी खत्म हो गया क्योंकि साइना नेहवाल और एच एस प्रणय कल प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए थे।

हैदराबाद की 22 वर्षीय खिलाड़ी पिछले तीन हफ्तों से लगातार खेल रही हैं। उन्होंने डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन के बाद नागपुर में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। वह अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ थकी हुई लग रही थीं और खेलते हुए जूझ रही थीं। फांगजेई ने लगातार अलग-अलग तरह के शाट खेलते हुए लंबी रैलियों से दबदबा बनाए रखा। सिंधू अब अगले हफ्ते हांगकांग ओपन में खेलेंगी। वह इसके पिछले चरण के फाइनल्स में पहुंची थी।

गौरतलब है कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय को चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मिली हार के साथ ही पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई थी। प्रणॉय को गुरुवार को हांगकांग के खिलाड़ी ली चेउक यियु के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। विश्व के 50वीं वरीयता प्राप्त चेउक ने दूसरे दौर में 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणॉय को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-19, 21-17 से मात दी थी।

इससे पहले, दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी दूसरे दौर में मिली हार के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल कर सायना को बाहर का रास्ता दिखाया। जापान की खिलाड़ी यामागुची ने 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना को 37 मिनट के भीतर ही सीधे गेमों में 21-18, 21-11 से मात दी थी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुश्ती- सुशील की मौजूदगी पैदा करेगी बड़ा अंतर
2 मौजूद है आज भी खेलों में नस्लभेद
3 Sania Mirza Birthday: ड्रेस की वजह से कई बार ट्रोल हो चुकी हैं सानिया मिर्जा, कोई कहता है हॉट तो कोई देता है बुर्का पहनने की सलाह