ताज़ा खबर
 

माता-पिता ने अपने इलाज के लिए बचाए थे 16 लाख, किशोर बेटे ने PUBG गेम खेलने में उड़ा दी सारी रकम

किशोर ने पैसों का इस्तेमाल PUBG प्रोफाइल को अपग्रेड करने के लिए किया। खातों से निकाले गए पैसों का इस्तेमाल उसने इन-ऐप की खरीदारी के लिए और अन्य अपने साथियों के लिए भी किया।

प्रतीकात्मक तस्वीर। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑनलाइन गेम्स की लत को लेकर कई अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं, जिसने लोगों को चौंका दिया है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के खरार से सामने आया है। वहां एक बेटे ने मां-बाप के 16 लाख रुपए पबजी में उड़ा दिए। PUBG यानी ‘प्लेयर अननोन बैटल ग्राउंड’ गेम्स के कारण देश में कथित तौर पर कई युवाओं की जान गई है। कहा जा रहा है कि इस लड़के ने भी एक महीने में खेल में महारत हासिल करने के लिए वर्चुअल गोला बारूद, पास और तोपें खरीदी थीं।

द ट्रिब्यून वेबसाइट के मुताबिक, माता-पिता को बेटे ने बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल का ज्यादा उपयोग कर रहा है। 17 साल के युवा (नाम रोक दिया गया) के पास तीन बैंक खातों की जानकारी थी, जिसका इस्तेमाल उसने PUBG प्रोफाइल को अपग्रेड करने के लिए किया। खातों से निकाले गए पैसों का इस्तेमाल उसने इन-ऐप की खरीदारी के लिए और अन्य अपने साथियों के लिए भी किया। उसके माता-पिता को इस बात की जानकारी बैंक के स्टेटमेंट से मिली।

उसके पिता ने (नाम नहीं बताने की शर्त) ने कहा कि वे एक सरकारी कर्मचारी हैं। साथ ही लंबे समय से बीमार हैं। बचाए गए पैसों का इस्तेमाल वे इलाज के करने वाले थे। बेटे ने पैसों को बर्बाद कर दिया। उसने अपनी मां के भविष्य निधि (पीएफ) राशि और कुछ पैसे अपने खाते से भी निकाला है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपनी मेडिकल जरूरतों और अपने बेटे के भविष्य के लिए पैसे बचाए थे। लॉकडाउन के दौरान मैं अपनी पोस्टिंग के स्थान पर रह रहा था। मेरा बेटा अपनी मां के साथ यहां रह रहा था। उसने अपने मोबाइल फोन का उपयोग सभी लेनदेन करने के लिए किया। खाते से निकाली की गई राशि के बारे में आए मैसेज को भी हटा दिया।’’

उन्होंने कहा कि बेटे के पास सारी जानकारियां थीं। उसने अकाउंट से पैसे मां की किट्टी पार्टी के नाम पर निकाला। उन्होंने कहा, ‘‘हम नहीं जानते थे कि वह खेलने के लिए अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा है। यहां तक कि पुलिस भी हमारी मदद नहीं कर सकती है। क्योंकि मेरे बेटे ने जानबूझकर ऐसा किया है। उसने अपनी मां की पीएफ राशि का लगभग 2 लाख रुपये खर्च किया। मैंने उसकी मां के व्यखाते में कुछ पैसे रखे थे। ज्यादा पैसे मेरे दूसरे अकाउंट में थे। यह सब उसने कुछ समय में किया है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात में फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट से क्रिकेट खेल रहे युवा, मामले में सामने आया मुनाफ पटेल का नाम
2 महेंद्र सिंह धोनी Love Story: साक्षी को पसंद नहीं था क्रिकेट, लेकिन माही के करियर के तीन मोमेंट्स को रखती हैं याद
3 विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना करने पर पहली बार बोले इंजमाम, कहा- स्टार है पाकिस्तानी कप्तान
यह पढ़ा क्या?
X