scorecardresearch

PUBG प्लेयर CarryMinati ने ऑनलाइन गेम्स से जुटाए 10 लाख, बिहार और असम के बाढ़ पीड़ितों को किए दान

कैरीमिनाती ने 2014 में यूट्यूब पर अपना सफर शुरू किया। बिग बॉस, ढिंचक पूजा और दीपक कलाल को रोस्ट करने के बाद उनकी फॉलोइंग खूब बढ़ी। कैरीमिनाती को 24 मिलियन लोगों ने यूट्यूब सब्सक्राइब कर रखा है। उन्हें 3 साल पहले यानी 2017 में यूट्यूब से गोल्डन प्ले बटन मिला।

PUBG प्लेयर CarryMinati ने ऑनलाइन गेम्स से जुटाए 10 लाख, बिहार और असम के बाढ़ पीड़ितों को किए दान
कैरीमिनाती को 24 मिलियन लोगों ने यूट्यूब सब्सक्राइब कर रखा है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पबजी प्लेयर और यूट्यूबर कैरीमिनाती ने बिहार और असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए 11 लाख रुपए दान में दिए हैं। असम और बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष में समान अनुपात में दान दिया जाएगा। कैरीमिनाती ने इस बारे में कहा, ‘‘यह आइडिया मेरे बिजनेस मैनेजर और चचेरे भाई दीपक चार को आया। दर्शकों ने 10 लाख 31 हजार रुपए का योगदान करके अपना समर्थन और प्यार दिखाया है। मैंने अपने व्यक्तिगत योगदान के रूप में इस राशि में 1 लाख रुपए जोड़ने का फैसला किया।’’

कैरीमिनाती ने कहा, ‘‘कंटेंट क्रिएशन यानी बिजनेस के लिए नहीं हो सकता है। यह किसी एक व्यक्ति के लाभ के लिए केंद्रित होता है। व्यवसाय में कुछ ऐसा भी होना चाहिए जो समाज को दिया जा सके। मैंने हमेशा ऐसे समय में सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा। मेरा मानना है कि दूसरे लोगों के लिए यह जरूरी है। मानवता को फिलहाल प्यार और सम्मान की जरूरत है। हमें भी इसमें शामिल होना चाहिए।’’

कैरीमिनाती का असली नाम अजय नागर है। उन्होंने चैरिटी स्ट्रीम के दौरान Ghost Of Tsushima, Pacify और PUBG खेले। इस दौरान रिकॉर्ड 90 हजार दर्शक ऑनलाइन थे। CarryMinati ने पिछला वीडियो एक सप्ताह पहले अपलोड किया था। उसे अब तक 24 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। उससे पहले कैरीमिनाती के पुराने वीडियो ‘यलगार’ वीडियो अपलोड किया था। उसे 137 मिलियन लोगों ने देखा है। यह उनके अब तक के यूट्यूब करियर का सबसे सफल वीडियो है।

कैरीमिनाती ने 2014 में यूट्यूब पर अपना सफर शुरू किया। बिग बॉस, ढिंचक पूजा और दीपक कलाल को रोस्ट करने के बाद उनकी फॉलोइंग खूब बढ़ी। कैरीमिनाती को 24 मिलियन लोगों ने यूट्यूब सब्सक्राइब कर रखा है। उन्हें 3 साल पहले यानी 2017 में यूट्यूब से गोल्डन प्ले बटन मिला। यह 1 मिलियन यानी 10 लाख सब्सक्राइबर वालों को मिलता है। कैरीमिनाती को पिछले साल यानी 2019 में TIME मैगजीन ने नेक्स्ट जेनरेशन लीडर बताया था। उन्होंने यूट्यूब पर अपने करियर की शुरुआत एक गेमर के रूप में की थी। PUBG में उन्हें महारत हासिल है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.