ताज़ा खबर
 

भारत में PUBG मोबाइल की वापसी, इंडिया के लिए बनाया है स्पेशल गेम; नौकरी भी देगी कंपनी

पबजी कॉरपोरेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) के क्रिएटर पबजी कॉरपोरेशन ऐलान करती है कि भारत में पबजी मोबाइल इंडिया की तैयारी चल रही है। पबजी कॉरपोरेशन दक्षिण कोरियाई कंपनी क्रॉफ्टन (Krafton) की सबसिडरी है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 12, 2020 3:58 PM
PUBG Mobile Come Backदक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉरपोरेशन का कहना है कि इस बार वह चीनी कंपनी के साथ कोई पार्टनर्शिप नहीं करेगी।

भारत के मोबाइल गेमर्स के लिए खुशखबरी है। पबजी कॉरपोरेशन (PUBG Corporation) ने पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इसके नए वर्जन का नाम पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) रखा गया है। पबजी कॉरपोरेशन के मुताबिक, नए संस्करण को विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। PUBG मोबाइल इंडिया की आधिकारिक रिलीज की तारीख का जल्द ही ऐलान किया जाएगा।

पबजी कॉरपोरेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) के क्रिएटर पबजी कॉरपोरेशन ऐलान करती है कि भारत में पबजी मोबाइल इंडिया की तैयारी चल रही है। पबजी कॉरपोरेशन दक्षिण कोरियाई कंपनी क्रॉफ्टन (Krafton) की सबसिडरी है। कंपनी के मुताबिक, पबजी मोबाइल इंडिया खासतौर पर भारत के लिए तैयार किया गया है। पबजी मोबाइल इडिया यूजर्स को सुरक्षित और स्वस्थ गेम खेलने का मौका देगा। पबजी कॉरपोरेशन ने यह भी ऐलान किया है कि वह भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी। ऐसा फैसला उसने इसलिए लिया है, जिससे प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीके से संवाद स्थापित किया जा सके।

यही नहीं, पबजी की भारतीय सबसिडरी कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग भी करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस (स्थानीय कार्यालय) तैयार किए जाएंगे। यह कंपनी लोकल बिजनेस के साथ मिलकर भारत में गेमिंग सर्विस का संचालन भी करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी इस गेम के भारत में लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान नहीं किया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी।

पबजी कॉरपोरेशन की पैरेंट कंपनी क्रॉफ्टन इंक (Krafton Inc) ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से यह निवेश लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज में किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि कि ये निवेश भारत में किसी भी दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा।

बता दें कि डेटा सुरक्षा और चीन से तनाव के चलते भारत में इसे गेम को बैन कर दिया गया था। इस वजह से कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी टेंसेंट (Tenncent) के साथ भारत में गेम नहीं लाएगी। हालांकि दूसरे देशों में कंपनी टेंसेंट के साथ काम करती रहेगी। पबजी कॉरपोरेशन ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का एन्वयारमेंट तैयार करने के लिए इस बार गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 46 साल के खिलाड़ी की 3 मिनट में 210 दंड-बैठक, 58 की उम्र में पिता भी दे चुके हैं 35 साल के रेसलर को पटखनी
2 Ind vs Aus: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 17 में हैं 5 अनकैप्ड क्रिकेटर्स
3 IPL 2021 में 8 नहीं 9 टीमें ले सकती हैं हिस्सा, दिसंबर की जगह अगले साल जनवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी
आज का राशिफल
X