ताज़ा खबर
 

PUBG Mobile: गेम में ‘जंगल एडवेंचर’ मोड शामिल, जानिए इसके क्या हैं फीचर्स

मोबाइल गेमर्स के बीच PUBG मोबाइल एक सनसनी बन चुका है। गेम में होने वाले नियमित अपडेट भी इस खेल की लोकप्रियता बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाते हैं। जंगल थीम अपडेट होने से गेम में टोटम, जंगल फूड और हॉट एयर बैलूंस के फीचर्स भी शामिल हो गए हैं।

PUBG मोबाइल गेम खेलने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब PUBG मोबाइल में ‘जंगल एडवेंचर’ नाम का एक नया मोड शामिल किया गया है। मोबाइल गेमर्स के बीच PUBG मोबाइल एक सनसनी बन चुका है। गेम में होने वाले नियमित अपडेट भी इस खेल की लोकप्रियता बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाते हैं। ‘जंगल एडवेंचर’ Sanhok मैप के अतिरिक्त है। ‘जंगल एडवेंचर’ के शामिल होने से इस लोकप्रिय खेल में नई मैकेनिक्स और फीचर्स जुड़ गए हैं।

जंगल थीम अपडेट होने से गेम में टोटम, जंगल फूड और हॉट एयर बैलूंस के फीचर्स भी शामिल हो गए हैं। हालांकि, अभी कुछ भाग्यशाली खिलाड़ी ही इसे आजमा पाएंगे, क्योंकि गेम में उन्हें जंगल एडवेंचर मोड में प्रवेश करने के लिए रैंडमली मौका मिलेगा। हालांकि, गेम का अपडेटेड वर्जन एंड्रॉयड और एप्पल दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है।

टोटम: Gadgets 360 की खबर के मुताबिक, PUBG मोबाइल में सैनहॉक मैप के लिए जंगल एडवेंचर मोड में रहस्यमय टोटम का एक फीचरर है। ये टोटम तीन प्रकार पावर टोटम, स्ट्रेटेजी टोटम और प्रोटेक्शन टोटम के हैं। ये खिलाड़ियों को क्रमश: हेलमेट और वेस्ट की मरम्मत करने, एनर्जी रिस्टोर और हेल्थ रिस्टोर करने की मंजूरी देते हैं। खिलाड़ी मैप में टोटम को पा सकते हैं।

जंगल फूड : सैनहॉक के जंगल एडवेंचर मोड में आने वाले खिलाड़ियों को मैप में स्पेशल फ्रूट्स मिलेंगे। वे इन फ्रूट्स को लूट सकते हैं और इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इनके पॉजिटिव और निगेटिव दोनों ही इफेक्ट हो सकता है।

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें

हॉट एयर बैलूंस : हॉट एयर बैलूंस के जरिए खिलाड़ी आसमान से युद्ध के मैदान का निरीक्षण कर सकते हैं। इसके साथ ही वे दुश्मन के खिलाफ इनका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जंगल एडवेंचर मोड अब लाइव है। यदि आपके मोबाइल में Sanhok मैप पहले से डाउनलोड नहीं है, तो आप मैप स्क्रीन सेलेक्ट पर जाकर इसे कर सकते हैं।

इस बीच, खबर है कि जल्द ही पबजी मोबाइल गेम खेलने वाले गेमर्स को जल्द ही नए नक्शे, नए हथियार और नई गाड़ी भी मिल सकती है। इस गेम के बीटा वर्जन में नए क्लासिक मैप को देखा गया है। इस मैप का नाम फोरेक्स (Fourex). बताया जा रहा है कि Erangel के मुकाबला नया क्लासिक मैप छोटा दिखता है। नए मैप में पुराने मैप की तुलना में प्लेयर्स की संख्या भी कम होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हसीन जहां ने बिना कपड़ों में पति शमी संग शेयर की तस्वीर, ट्रोलर्स बोले- ‘एडल्ट स्टार बनना है क्या?’
2 ‘फ्लॉप XI’ में नाम देख भड़कीं 33 शतक लगाने वाले बल्लेबाज की वाइफ, कहा- कीचड़ उछालने से पहले रिकॉर्ड देखो
3 कोरोना: पहली बार मैदान पर उतरीं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीमें, स्टीव स्मिथ बोले- लॉकडाउन के बावजूद बेहतर हुई फिजिकल फिटनेस