PSL को लगा बड़ा झटका, सरफराज अहमद की टीम के ओपनर फाफ डुप्लेसिस टूर्नामेंट से हुए बाहर

इस सीजन के 5 मैचों की चार पारियों में डुप्लेसिस ने 76 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 19 और स्ट्राइक रेट 122.58 का रहा।

psl
फाफ डुप्लेसिस पेशावर के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। (फोटो- PCB)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को बुधवार (16 जून) को बड़ा झटका लगा। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सरफराज अहमद की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले डुप्लेसिस एक मैच के दौरान से खेलने वाले कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) का शिकार हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व कप्तान इस टूर्नामेंट में आगे नहीं दिखेगा।

रविवार को अबुधाबी में पीएसएल मैच के दौरान पेशावर जाल्मी टीम के खिलाफ बाउंड्री रोकते हुए डुप्लेसिस की टक्कर क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के अपने साथी मोहम्मद हसनैन के साथ हो गई थी। इसके बाद वह कनकशन का शिकार हो गए थे। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, ‘‘रविवार को पेशावर जल्मी के खिलाफ क्वेटा ग्लेडिएटर्स के मैच में कनकशन का शिकार होने वाले फाफ डु प्लेसिस टीम के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। वह आज रात दक्षिण अफ्रीका लौट जाएंगे।’’

टक्कर के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान कुछ मिनट तक जमीन पर गिरे रहे जबकि टीम के फिजियो ने उनकी जांच की। डुप्लेसिस इसके बाद टीम डगआउट में चले गए और उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। डुप्लेसिस ने बाद में उसी दिन ट्वीट किया था कि वह अस्पताल से लौट चुके हैं और उबर रहे हैं। इस सीजन के 5 मैचों की चार पारियों में डुप्लेसिस ने 76 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 19 और स्ट्राइक रेट 122.58 का रहा।

डुप्लेसिस की टीम क्वेटा ने उनके बगैर लाहौर कलंदर्स को 18 रन से हरा दिया। क्वेटा की पीएसएल 6 में यह दूसरी जीत है। उसके अब सिर्फ दो मैच और बचे हैं और उसके सिर्फ 4 अंक ही हैं। ऐसे में क्वेटा खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि, उसकी जीत ने लाहौर कलंदर्स के लिए परेशानी जरूर खड़ी कर दी है। लाहौर कलंदर्स ने अब तक 8 मैच खेले हैं। इसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है। उसके 10 अंक हैं। वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट