ताज़ा खबर
 

बाबर आजम की तूफानी पारी बेकार, मोहम्मद आमिर की हुई जमकर कुटाई; रोमांचक मैच में मुल्तान सुल्तान्स ने कराची किंग्स को हराया

पॉइंट टेबल की बात करें इस हार के बावजूद कराची किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर ही रही। उसके 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक हैं। दूसरी ओर, मुल्तान जीतने के बाद भी पांचवें पायदान पर है। वह 6 में से सिर्फ 2 मैच जीतने में सफल हुआ है।

कराची किंग्स की टीम आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स से 12 रनों के अंतर से हार गई। (फोटो- PSL Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2021) के छठे सीजन का 16वां मुकाबला मुल्तान सुल्तान और कराची किंग्स के बीच खेला गया। गुरुवार (10 जून) को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुल्तान की टीम ने कराची को 12 रन से हरा दिया। कराची के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने नाबाद 85 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। दूसरी ओर, उनकी ही टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की जमकर कुटाई है। विवादों में रहने वाले आमिर के गेंदों की मुल्तान के बल्लेबाज ने जबरदस्त तरीके से धुनाई की।

मैच में कराची के कप्तान इमाद वसीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुल्तान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन ठोक दिए। उसके लिए कोई बल्लेबाज अर्धशतक तो नहीं लगा सका, लेकिन रिले रॉसो (44 रन), खुशदिल शाह (44), सोहैब मकसूद (31) और कप्तान मोहम्मद रिजवान (29) ने उपयोगी पारी खेली। खुशदिल ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। कराची के गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 4 ओवर में 42 रन दे डाले। इनकी इकॉनमी रेट 11.30 की रही। थिसारा परेरा को दो सफलता मिली। इमाद वसीम और वकास मकसूद ने एक-एक विकेट लिए।

177 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची की टीम 12 रन से मैच हार गई। वह 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। बाबर आजम और चैडविक वॉल्टन के अलावा उसका कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। बाबर ने 63 गेंद पर नाबाद 85 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। वॉल्टन ने 23 गेंद में 35 रन बनाए। इस दौरान 4 चौके और एक छक्का जड़ा। मार्टिन गुप्टिल और नजीबुल्लाह जादरान 11-11 रन ही बना सके। मुल्तान के लिए इमरान खान ने 3 विकेट झटके। इमरान ताहिर को दो सफलता मिली। उन्होंने वॉल्टन को रनआउट करने में अहम भूमिका निभाई।

पॉइंट टेबल की बात करें इस हार के बावजूद कराची किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर ही रही। उसके 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक हैं। दूसरी ओर, मुल्तान जीतने के बाद भी पांचवें पायदान पर है। वह 6 में से सिर्फ 2 मैच जीतने में सफल हुआ है। 4 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उसके 4 अंक हैं। लाहौर कलंदर्स की टीम 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। इस्लामाबाद यूनाइटेड (6 अंक) तीसरे, पेशावर जाल्मी (6 अंक) चौथे और क्वेटा ग्लेडिएटर्स (2 अंक) छठे पायदान पर है।

Next Stories
1 सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर, आमिर खान और रॉबिन उथप्पा की पत्नी ने किए ये कमेंट्स
2 French Open: पावल्युचेनकोवा ने रचा इतिहास, 6 साल बाद रूसी प्लेयर ग्रैंड स्लैम के फाइनल में, मैच पॉइंट बचाने वाली गैरवरीय बारबोरा से होगी भिड़ंत
3 PSL 2021: राशिद खान ने बरपाया कहर, 20 रन दे झटके 5 विकेट; सानिया मिर्जा के पति की तूफानी पारी बेकार; टॉप पर पहुंचे कलंदर्स
आज का राशिफल
X