PSL 6: करो या मरो वाले मैच में जीती बाबर आजम की टीम, प्लेऑफ में पहुंची कराची किंग्स; शोएब मलिक की पेशावर जाल्मी से होगा मुकाबला

गत चैंपियन कराची के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला था। इस जीत के साथ उसके 14 अंक हो गए। कराची की टीम अंकों के मामले में तो लाहौर कलंदर्स के बराबरी पर थी, लेकिन नेट रन रेट में आगे निकल गई।

babar azam, PSL
कराची की टीम इस सीजन में पांच मैच जीती है और पांच में हारी है। (फोटो- PSL/Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2021) के 29वें मुकाबले में शनिवार को कराची किंग्स ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। गत चैंपियन कराची के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला था। इस जीत के साथ उसके 14 अंक हो गए। कराची की टीम अंकों के मामले में तो लाहौर कलंदर्स के बराबरी पर थी, लेकिन नेट रन रेट में आगे निकल गई। कराची का नेट रनरेट-0.115 और लाहौर का -0.589 रहा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के नेतृत्व में खेलने वाली क्वेटा की टीम 10 मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ अंतिम स्थान पर रही। टॉप-4 में कराची के अलावा इस्लामाबाद यूनाइटेड (पहले), मुल्तान सुल्तान्स (दूसरे) और पेशावर जाल्मी (तीसरे) है। क्वालीफायर में इस्लामाबाद का मुकाबला मुल्तान से होगा। वहीं, पहले एलिमिनेटर मैच में बहाव रियाज की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी की टीम कराची से खेलेगी। कराची की ओर से बाबर आजम खेलते हैं तो पेशावर के लिए दिग्गज शोएब मलिक खेलते हैं। दोनों खिलाड़ी फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं।

दानिश अजीज की 13 गेंद में 45 रन की पारी की बदौलत कराची की टीम ने सात विकेट पर 176 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज दानिश ने 19वें ओवर में जैक विल्डरमथ पर लगातार चार छक्के और दो चौके लगाए। शर्जील खान ने 45, चैडविक वॉल्टन ने 34, बाबर आजम ने 23 और नजीबुल्लाह जादरान ने 12 रन बनाए। कप्तान इमाद वसीम 3 रन ही बना सके। क्वेटा के लिए आरिश खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए।

इसके जवाब में क्वेटा की टीम कप्तान सरफराज अहमद की 33 गेंद में नाबाद 51 रन की पारी के बावजूद सात विकेट पर 162 रन ही बना सकी। कराची की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद इलियास ने 39 रन देकर तीन जबकि अर्शद इकबाल ने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट