ताज़ा खबर
 

PSL 2021: डेब्यू मैच में ही जेम्स फॉकनर ने बरपाया कहर, राशिद खान ने आखिरी ओवर में हैट्रिक चौके से लाहौर को दिलाई जीत

लाहौर को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। राशिद ने शुरुआती तीन गेंदों पर चौके जड़े। इसके बाद चौथी गेंद पर दो रन लिया। फिर पांचवीं गेंद पर एक रन लिया। अंतिम गेंद पर टिम डेविड ने सिंगल लेकर टीम को जीत दिला दी।

जेम्स फॉकनर के साथ राशिद खान ने भी पीएसएल में डेब्यू किया। (Twitter/PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के छठे सीजन का दूसरा चरण अबुधाबी में बुधवार (9 जून) से शुरू हो गया। रोमांचक मैच में लहौर कलंदर्स की टीम ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 5 विकेट से हरा दिया। लाहौर की इस जीत के हीरो उसके दो विदेशी खिलाड़ी रहे। पहले अफगानिस्तान के राशिद खान और दूसरे ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर। राशिद ने आखिरी ओवर में हैट्रिक चौके से टीम को जीत दिलाई। वहीं, फॉकनर ने पीएसएल डेब्यू में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटक लिए।

मैच में टॉस जीतकर लाहौर के कप्तान सोहैल अख्तर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय उस समय सही साबित हुआ जब दूसरे ही ओवप में जेम्स फॉकनर ने इस्लामाबाद के ओपनर कॉलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड कर दिया। मुनरो ने 7 गेंद पर 11 रन बनाए। इसके बाद तो नियमित अंतराल पर इस्लामाबाद के विकेट गिरते रहे। टीम का सिर्फ एक ही बल्लेबाज 20 से ज्यादा रन बना सका और वो थे आठवें नंबर पर उतरे फहीम अशरफ। उन्होंने 24 गेंद पर 27 रनों की पारी खेली। इस दौरान दो चौके और एक छक्का लगाया।

इस्लामाबाद के लिए फहीम के अलावा उस्मान ख्वाजा ने 18 रन, हुसैन तलत और हसन अली ने 14-14, इफ्तिखार अहमद ने 12 और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 10 रनों की पारी खेली। कप्तान शादाब खान 7 रन ही बना सके। लाहौर के लिए फॉकनर ने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। अहमद दानियाल और हारिस रउफ को 2-2 सफलता मिली। राशिद खान ने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए। उन्होंने एक विकेट भी अपने नाम किया। शाहीन अफरीदी को एक सफलता हासिल हुई।

PSL 2021: राशिद खान ने 20 रन दे झटके 5 विकेट; सानिया मिर्जा के पति की तूफानी पारी बेकार; टॉप पर पहुंचे कलंदर्स

144 रन के लक्ष्य को लाहौर ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 144 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान सोहैल ने सबसे ज्यादा 40 रन जड़े। मोहम्मद हफीज ने 29, बेन डंक ने 17, फखर जमान और मोहम्मद फैजान ने 9-9 रन बनाए। आखिरी ओवरों में टिम डेविड और राशिद खान ने तूफानी बल्लेबाजी की। डेविड 15 गेंद पर 23 और राशिद 5 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

लाहौर को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। राशिद ने शुरुआती तीन गेंदों पर चौके जड़े। इसके बाद चौथी गेंद पर दो रन लिया। फिर पांचवीं गेंद पर एक रन लिया। अंतिम गेंद पर टिम डेविड ने सिंगल लेकर टीम को जीत दिला दी।

Next Stories
1 विषाणु और मौसम की मार में सागरमाथा फतह
2 …आखिर कब जागेगा भारतीय फुटबॉल का सोया शेर?
3 रविंद्र जडेजा-रविचंद्रन अश्विन के दम पर ICC टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत का जलवा, विराट कोहली के करीब पहुंचे रोहित शर्मा
ये पढ़ा क्या?
X