ताज़ा खबर
 

PSL 2021: शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल की टीम का नहीं खुला खाता, लाहौर कलंदर्स टॉप पर; देखिए पॉइंट टेबल

आखिरी दो स्थान यानी पायदान पायदान पर मुल्तान और छठे स्थान पर क्वेटा है। मुल्तान को पहले मैच में इस्लामाबाद और दूसरे मैच में पेशावर ने हराया।

PSL 2021, Points Table, PSL 2021 Points Tableपाकिस्तान सुपर लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। (सोर्स – ट्विटर)

पाकिस्तान सुपर लीग का छठा सीजन लाहौर और कराची में खेला जा रहा है। गुरुवार (25 फरवरी) तक टूर्नामेंट की सभी छह टीमों ने 2-2 मुकाबले खेल लिए हैं। लाहौर कलंदर्स 4 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज है। इस्लामाबाद यूनाइटेड के भी 4 अंक हैं, लेकिन वह कम रन रेट के कारण दूसरे पायदान पर है। अब तक सिर्फ दो टीमों का खाता नहीं खुला है। इनमें शाहिद अफरीदी की टीम मुल्तान सुल्तान्स और क्रिस गेल की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स है।

लाहौर कलंदर्स की बात करें तो उसने अपने पहले मुकाबले में पेशावर जाल्मी और दूसरे मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हराया था। दूसरी ओर, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तान्स और कराची किंग्स को शिकस्त दी है। लाहौर के कप्तान सोहैल अख्तर हैं। उनकी टीम में फखर जमान, मोहम्मद हफीज, डेविड विज, जो डेनली और हारिस रऊफ जैसे खिलाड़ी हैं। वहीं, इस्लामाबाद की टीम के कप्तान शादाब खान कप्तान हैं। उनके अलावा फिलिप सॉल्ट, एलेक्स हेल्स, इफ्तिखार अहमद, फहीम अशरफ और हसन अली जैसे स्टार प्लेयर हैं।

बाबर आजम, शर्जील खान, डैनियल क्रिश्चियन, मोहम्मद नबी, कॉलिन इनग्राम, इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर जैसे खिलाड़ियों से सजी कराची किंग्स ने पहले मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को रौंदा था। इसके बाद दूसरे मैच में उसे इस्लामाबाद के खिलाफ हार मिली थी। वह 2 मैच में 2 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। उसका रनरेट +1.398 है। तीसरे स्थान पर पेशावर जाल्मी है। उसके 2 मैच में एक जीत और एक हार के साथ 2 अंक है। वह रनरेट में कराची किंग्स से पीछे है। उसका रनरेट -0.086 है। उसकी टीम में इमाम उल हक, कामरान अकमल, शोएब मलिक, हैदर अली, रवि बोपारा, वहाब रिजाय, डैरेन सैमी जैसे स्टार खिलाड़ी हैं।

आखिरी दो स्थान यानी पायदान पायदान पर मुल्तान और छठे स्थान पर क्वेटा है। मुल्तान को पहले मैच में इस्लामाबाद और दूसरे मैच में पेशावर ने हराया। उसकी टीम में मोहम्मद रिजवान, क्रिस लिन, जेम्स विंस, रिले रॉसो, खुशदिल शाह, कार्लोस ब्रैथवेट, शाहिद अफरीदी और सोहैल तनवीर जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं। आखिरी पायदान सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा की टीम है। उसे लाहौर और कराची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसकी टीम में सरफराज के अलावा टॉम बैंटन, क्रिस गेल, बेन कटिंग जैसे स्टार प्लेयर हैं।

पॉइंट टेबल

टीम मैच जीत हार अंक रनरेट
लाहौर कलंदर्स 2 2 0 4 +0.792
इस्लामाबाद यूनाइटेड 2 2 0 4 +0.468
कराची किंग्स 2 1 1 2 +1.398
पेशावर जाल्मी 2 1 1 2 -0.086
मुल्तान सुल्तान्स 2 0 2 0 -0.583
क्वेटा ग्लेडिएटर्स 2 0 2 0 -2.007

Next Stories
1 ‘पापा ने बनाया क्रिकेटर, खेलता नहीं तो किसी का घर बनाता’, इंटरव्यू में अक्षर पटेल ने सुनाई थी अपनी कहानी
2 युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने दी सबसे बड़ी खबर, स्टार पंजाबी सिंगर के साथ मचाएंगी धमाल
3 IPL Auction में नहीं बिकने वाले मार्टिन गुप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया को धोया; स्टोइनिस की विस्फोटक पारी बेकार, मैक्सवेल फिर फ्लॉप
ये पढ़ा क्या?
X