PSL 2021: अबुधाबी में 5 जून से हो सकते हैं पाकिस्तान सुपर लीग के मैच, यूएई में लागू होंगे ये कड़े नियम

20 फरवरी से 3 मार्च तक 14 मैच होने के बाद सीजन को टाला गया था। अभी तक हुए मैचों में बाबर आजम की टीम कराची किंग्स ने सबसे ज्यादा तीन मैच जीते हैं। वह 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में पहले पायदान पर हैं।

PSL 2021
PSL 6 का पहला मैच 20 फरवरी को खेला गया था। (फोटो- Twitter/PSL)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के बचे हुए मैचों को जून में कराना चाह रहा है। बोर्ड पांच जून से अबुधाबी में पीएसएल को शुरू करने की योजना बना रहा है। इसमें भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले 10 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। 20 फरवरी से 3 मार्च तक 14 मैच होने के बाद सीजन को टाला गया था।

कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने कहा कि पीसीबी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अधिकारियों के बीच करार हुआ है। इसमें खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण कार्य से जुड़े कर्मचारियों के लिए 10 दिन के कड़े क्वारंटीन की व्यवस्था भी शामिल है। इकबाल ने कहा, ‘‘इस बीच क्वारंटीन के दौरान नियमित तौर पर कोविड-19 के परीक्षण भी किए जाएंगे।’’ पीसीबी सूत्रों ने कहा कि विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को 25 मई को अबुधाबी ले जाने की योजना है ताकि वे क्वारंटीन में रह सकें।

पीएसएल के 14 मैच पाकिस्तान में खेले जा चुके हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद चार मार्च को इसे स्थगित कर दिया गया था। सबसे पहले 1 मार्च को कराची में इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच होने वाले मैच में कोरोना के कारण स्थगित किया गया था। इसके बाद पीसीबी ने किसी तरह तीन मैच करा लिए। 4 मार्च को लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच होने वाले मैच को स्थगित कर लीग को ही टाल दिया गया था।

अभी तक हुए मैचों में बाबर आजम की टीम कराची किंग्स ने सबसे ज्यादा तीन मैच जीते हैं। वह 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में पहले पायदान पर हैं। पेशावर जालमी (6 अंक) दूसरे, इस्लामाबाद यूनाइटेड (6 अंक) तीसरे, लाहौर कलंदर्स (6 अंक) चौथे, मुल्तान सुल्तान्स (2 अंक) पांचवें और क्वेटा ग्लेडिएटर्स (2 अंक) छठे स्थान पर हैं। अब तक मोहम्मद रिजवान ने 5 मैच में सबसे ज्यादा 297 रन बनाए हैं। वहीं, साकिब महमूद ने सबसे ज्यादा 12 विकेट झटके हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट