ताज़ा खबर
 

कॉलिन मुनरो-इफ्तिखार अहमद ने बाबर आजम-नजीबुल्लाह की तूफानी पारियों पर पानी फेरा, टॉप पर पहुंची इस्लामाबाद यूनाइटेड

इस मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 191 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 16, 2021 8:12 AM
इस्लामाबाद यूनाइटेड के इफ्तिखार अहमद ने 30 और कॉलिन मुनरो ने 38 गेंद में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। इफ्तिखार अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पाकिस्तान सुपर लीग)

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन यानी पीएसएल-6 के 22वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कराची किंग्स को 8 विकेट से मात दी। इस्लामाबाद की जीत में दक्षिण अफ्रीकी ओपनर कॉलिन मुनरो और पाकिस्तानी ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों की पारियों के कारण कराची किंग्स के बाबर आजम और नजीबुल्लाह जारदान की तूफानी पारियों पर पानी फिर गया।

सोमवार देर रात अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेले गए इस मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 191 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही वह पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। उसके अब 8 मैच में 12 अंक हैं। कराची किंग्स के 7 मैच में 6 अंक हैं। वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है।

कराची किंग्स की ओर से शरजील खान और बाबर आजम ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 27 गेंद में 37 रन की साझेदारी की। शरजील 17 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए मॉर्टिन गप्टिल कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

बाबर आजम नहीं खोल पाए खाता, हजरतउल्लाह जजाई ने डेब्यू मैच में ही 17 गेंद में ठोका पचासा; पेशावर जाल्मी की 5वीं जीत

इसके बाद बाबर और नजीबुल्लाह ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 69 गेंद में 117 रन की साझेदारी की। बाबर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 गेंद में 81 रन बनाकर आउट हुए। नजीबुल्लाह 71 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 42 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। बाबर आजम ने 41 और नजीबुल्लाह जारदान ने 32 गेंद में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

191 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उसके ओपनर उस्मान ख्वाजा पांचवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी जगह आए मोहम्मद एकलाख भी छठे ओवर की तीसरी गेंद पर मकसूद की गेंद पर बोल्ड हो गए। वह एक रन ही बना पाए। एक समय इस्लामाबाद का स्कोर 11 ओवर में 2 विकेट पर 83 रन था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

उसे जीत के लिए 54 गेंद में 108 रन बनाने थे। ऐसी स्थिति में कॉलिन मुनरो और इफ्तिखार अहमद ने विकेट बचाने के साथ चौके-छक्कों की बरसात कर दी। मुनरो 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 गेंद में 88 रन बनाकर नाबाद रहे। इफ्तिखार ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 39 गेंद में नाबाद 71 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद ने 30 गेंद और कॉलिन मुनरो ने 38 गेंद में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए थे। इफ्तिखार अहमद प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

Next Stories
1 अजिंक्य रहाणे ने मिताली राज एंड कंपनी को दिए टिप्स, हरमनप्रीत कौर ने बताया- ऐसे मिलेगा फायदा
2 WTC Final 2021: विजेता टीम को टेस्ट चैंपियनशिप गदा के अलावा मिलेंगे 12 करोड़ रुपए, ड्रॉ होने पर भी टीमें होंगी मालामाल
3 मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बेटी की तस्वीर, कमेंट आया- बच्चे को पिता के प्यार से महरूम ना करें
आज का राशिफल
X