ताज़ा खबर
 

PSL 2021: आईपीएल से पहले क्रिस गेल का धमाका, लेकिन मोहम्मद नबी पड़े भारी; उद्घाटन मैच में जीती बाबर आजम की टीम

गेल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हैं। वो अर्धशतक नहीं लगा सके, लेकिन फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। पीएसएल में गेल सहित कई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की तैयारी करने का अच्छा मौका है।

Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | February 21, 2021 10:15 AM
कराची किंग्स ने पहले मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हरा दिया। (सोर्स – PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2021) के उद्घाटन मुकाबले में कराची किंग्स ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन कराची ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है। उसके लिए इस जीत के हीरो रहे अरशद इकबाल, जो क्लार्क और मोहम्मद नबी। इकबाल ने तीन विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

मैच में टॉस जीतकर कराची ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्वेटा के ओपनर टॉम बैंटन 5 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए। तीसरे ओवर में कप्तान सरफराज अहमद पवेलियन लौट गए। उन्होंने सात रन बनाए। सैम अयूब 8 रन बनाकर आउट हो गए। शीर्ष चार बल्लेबाजों में सिर्फ क्रिस गेल ही दहाई का आंकड़ा छू सके। गेल ने 24 गेंद पर 39 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान चार चौके और दो छक्के लगाए। गेल का स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा।

गेल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हैं। वो अर्धशतक नहीं लगा सके, लेकिन फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। पीएसएल में गेल सहित कई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की तैयारी करने का अच्छा मौका है। क्वेटा के लिए गेल के अलावा आजम खान ने 17, कैश अहमद ने 16 और बेन कटिंग ने 11 रन बनाए। टीम 18.2 ओवर में 121 रनों पर सिमट गई। कराची के लिए इकबाल के अलावा वकास महमूद ने दो विकेट लिए। मोहम्मद आमिर ने 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिए।

122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स ने 13.5 ओवर में 3 विकेट पर 126 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। उसके लिए जो क्लार्क ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। 23 गेंद की पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। बाबर आजम ने 20 गेंद पर 24 रन बनाए। कॉलिन इनग्राम ने नाबाद 17 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने नाबाद 30 रन बनाए। 14 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। शर्जील खान 4 रन ही बना सके। मोहम्मद हसनैन ने दो और उस्मान शिनवारी ने एक विकेट लिए।

Next Stories
1 इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान; सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया पहली बार शामिल
2 Vijay Hazare Trophy: जगदीशन और रॉबिन उथप्पा ने ठोका विस्फोटक शतक, आईपीएल नीलामी में बिकने के बाद शाहरुख खान का धमाका
3 भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अड़ंगा लगा रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, यूएई में टूर्नामेंट कराने की मांग; जानिए क्या है कारण
यह पढ़ा क्या?
X