ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का सामने आया सच, सट्टेबाजी के कारण PSL टालने में की देरी

PSL 2020: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों को देखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सेमीफाइनल और फाइनल को टाल दिया। ऐसा माना जा रहा है कि ये मुकाबले अब नवंबर में खेले जाएंगे।

PSL 2020 का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला नवंबर में खेला जा सकता है। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस का असर दुनिया के सभी खेल टूर्नामेंट पर हो रहा है। चैंपियंस लीग, ला लिगा, सीरी-ए, आईपीएल और यहां तक की ओलंपिक को भी टाल दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस वायरस के बढ़ते प्रभावों को देखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सेमीफाइनल और फाइनल को टाल दिया। ऐसा माना जा रहा है कि ये मुकाबले अब नवंबर में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट टालने का बाद पीसीबी विवादों में घिर गया है। उस पर आरोप लग रहे हैं कि सट्टेबाजी के कारण PSL को देर से टाला गया।

PSL को 17 मार्च को स्थगित किया था। उसके आखिरी कुछ मैच कोरोनावायरस के कारण खाली स्टेडियम में खेले गए थे। हालांकि, तब तक यह वायरस तेजी से फैल चुका था। टूर्नामेंट को देर से टालने के कारण पीसीबी की आलोचना भी हुई थी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि बोर्ड को दो सप्ताह पहले ही इसे टालना चाहिए था। इस टूर्नामेंट को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। PSL को देर से स्थगित करने के पीछे सट्टेबाजी एक बड़ा कारण है।

पीसीबी ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है। बोर्ड ने माना है कि 5वें सीजन के लिए वर्ल्ड मीडिया अधिकार की भागीदारी ब्रिटेन की एक कंपनी ‘BET365’ को बेचे थे जिसके पास लाइव स्ट्रीमिंग के भी अधिकार थे। PSL में इंटरनेशनल ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार खरीदने वाला वर्ल्ड मीडिया भागीदार ITW है और उसी ने पाकिस्तान से बाहर के स्ट्रीमिंग अधिकार ‘BET365’ कंपनी को बेचे थे।

पीसीबी ने कहा कि जब यह मामला उसके सामने आया तो उसने ITW से बात की, लेकिन ऐसा करने पर उसे पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट विशेषज्ञों की आलोचना ही झेलनी पड़ी है। बोर्ड टूर्नामेंट को पूरा कराने के पक्ष में था। एक-एक करके जब विदेशी खिलाड़ी अपने देश लौटने लगे और पूर्व खिलाड़ियों ने बोर्ड की आलोचना की तब वह टूर्नामेंट को टालने के लिए तैयार हुआ।

Next Stories
1 ‘1992 वर्ल्ड कप के समय अजीब वायरस का शिकार था’, जावेद मियांदाद ने 28 साल बाद किया खुलासा
2 Covid-19: 800 करोड़ के मालिक MS Dhoni ने दान किए सिर्फ एक लाख, ट्विटर पर हो रही फजीहत
3 VIDEO: मुंबई इंडियंस के स्टार क्रिकेटर को लगाना पड़ रहा झाड़ू-पोछा, वर्ल्ड कप फाइनल खेल चुका खिलाड़ी बोला- शेर घास खा रहा
ये पढ़ा क्या?
X