ताज़ा खबर
 

PSL 2020: मुल्तान को रौंद लाहौर पहली बार फाइनल में पहुंचा, हारिस रऊफ ने अफरीदी को बोल्ड कर किया ‘प्रणाम’; VIDEO

लाहौर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की टीम 19.1 ओवर में 157 रनों पर सिमट गई। समित पटेल ने 16 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। विज 21 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 5 चौके और तीन छक्के लगाए।

psl, psl 2020, multan sultans vs lahore qalandarsमैच में लाहौर के लिए हारिस रऊफ और डेविड विज ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2020 के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान को 25 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लाहौर की टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। वहां उसका मुकाबला 17 नवंबर को कराची किंग्स से होगा। इन दोनों टीमों के फाइनल में पहुंचने का मतलब यह है कि PSL को अब नया चैंपियन मिलेगा। इस मैच में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन किया। वहीं, डेविड विज और हारिस रऊफ हीरो बनकर सामने आए।

मैच में टॉस जीतकर मुल्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लाहौर की शुरुआत शानदार रही। बांग्लादेश के विस्फोटक ओपनर तमीम इकबाल और पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में ही 46 रन जोड़ दिए। तमीम 20 गेंद पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने पांच चौके लगाए। उनके बाद फखर एक छोर पर टिके रहे। वहीं, दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। कप्तान सोहैल अख्तर 5 और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज 19 रन बनाकर आउट हो गए। फखर 46 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 36 गेंद की पारी में उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए।

बेन डंक तीन रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद समित पटेल ने 16 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। विज 21 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। अफरीदी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। लाहौर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की टीम 19.1 ओवर में 157 रनों पर सिमट गई। मुल्तान के लिए एडम लिथ ने 50, खुशदिल शाह ने 30, कप्तान शान मसूद ने 27, रिले रोसो 18 और जीशान अशरफ 12 रन बनाकर आउट हुए। रऊफ और विज ने 3-3 विकेट झटके। शाहीन अफरीदी और दिलबर हुसैन को 2-2 सफलता मिली।

अनुभवी अफरीदी खाता भी नहीं खोल सके। पाकिस्तान के नए स्टार हारिस रऊफ ने उन्हें पहली ही गेंद पर शानदार यॉर्कर डाल बोल्ड कर दिया। हारिस ने इसके बाद अफरीदी को ‘प्रणाम’ भी किया। उनसे जब इस बारे में पूछा गया था रऊफ ने कहा कि वे पहले से ही प्लान करके आए थे कि अगर लाला (अफरीदी का निकनेम) को आउट किया तो ऐसा करूंगा। वे हमारे आदर्श और सीनियर खिलाड़ी हैं। रऊफ के इस साल टी20 में 50 विकेट भी पूरे हो गए। वे इस साल ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: अपने ही शो में कॉमेडियन कपिल शर्मा को आ गई थी शर्म, सानिया मिर्जा ने की थी बोलती बंद
2 PSL 2020 के मैच में खतरनाक हेलमेट पहनकर उतरे शाहिद अफरीदी, दुर्घटना से बचे; फैंस ने बुरी तरह कर दिया ट्रोल
3 रोहित शर्मा को टी20 की कमान सौंप दें विराट कोहली, यही है सही समय- बोले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान