ताज़ा खबर
 

PSL 2020: बाबर आजम की बदौलत कराची किंग्स पहली बार बना चैंपियन, फाइनल में लाहौर कलंदर्स को रौंदा

बाबर आजम ने 12 मैच में 473 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 59.12 और स्ट्राइक रेट 124.15 रहा। उन्होंने सबसे ज्यादा 5 अर्धशतक लगाए। बाबर को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। वे फाइनल में नाबाद 63 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

PSL 2020, karachi kings, babar azam, Pakistan Super Leagueकराची किंग्स पीएसएल जीतने वाली चौथी टीम है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के फाइनल में कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर्स को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वह पहली बार चैंपियन बन गया है। कराची के नेशनल स्टेडियम में मंगलवार (17 नवंबर) को खेले गए फाइनल में लाहौर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए। कराची ने जवाब में 18.4 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बना लिए। PSL के पांच सीजन के फाइनल में लगातार तीसरी बार और कुल चौथी रन चेज करने वाली टीम चैंपियन बनी है।

कराची की जीत के साथ ही टूर्नामेंट को नया चैंपियन मिल गया है। इससे पहले इस्लामाबाद यूनाइटेड दो बार टाइटल जीत चुका है। वहीं, पेशावर जालमी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स को एक बार मौका मिला है। अब तक सिर्फ मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स की टीम चैंपियन नहीं बन सकती है। कराची की जीत में सबसे अहम भूमिक निभाई दुनिया के स्टार बल्लेबाजों में शामिल बाबर आजम ने। बाबर ने 12 मैच में 473 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 59.12 और स्ट्राइक रेट 124.15 रहा। उन्होंने सबसे ज्यादा 5 अर्धशतक लगाए। बाबर को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। वे फाइनल में नाबाद 63 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर लाहौर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर तमीम इकबाल और फखर जमान ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने 10.1 ओवर में 68 रन जोड़े। तमीम 38 गेंद पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके बाद फखर 24 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के बाद टीम का कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया। कप्तान सोहैल अख्तर ने 14, डेविड विज ने 14, शाहीन अफरीदी ने 12 और बेन डंक ने 11 रन बनाए। कराची की ओर से उमैद आसिफ, अरशद इकबाल और वकास महमूद ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान इमाद वसीम को एक सफलता मिली।

रन चेज करने उतरी कराची की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शरजील खान 12 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एलेक्स हेल्स 11 गेंद पर 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद चैडविक वॉल्टन ने बाबर आजम का साथ दिया। दोनों ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। वॉल्टन 27 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हो गए। इफ्तिखार अहमद ने 4 रन बनाए। शेरफेन रदरफोर्ड खाता भी नहीं खोल सके। बाबर के साथ इमाद वसीम नाबाद लौटे। बाबर ने 49 गेंद की पारी में 7 चौकों की मदद से 63 रन बनाए। इमाद ने 2 चौकों की मदद से 7 गेंद पर 10 रन बनाए। लाहौर के लिए हारिस रऊफ और दिलबर हुसैन ने 2-2 विकेट निकाले। समित पटेल को एक सफलता मिली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोलकाता में काली पूजा करने गए थे शाकिब अल हसन, कट्टरपंथियों ने दी जान की धमकी तो मांगी माफी
2 निकोलस पूरन ने गर्लफ्रेंड से की सगाई, घुटनों पर बैठकर रोमांटिक अंदाज में किया प्रोपोज; IPL 2020 में जड़े थे 25 छक्के
3 जब सौरव गांगुली को दोपहर में सोना पड़ गया था महंगा, सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने दी थी ‘सजा’
यह पढ़ा क्या?
X