ताज़ा खबर
 

PSZ vs LHQ T20: कमरान अकमल के अर्धशतक की बदौलत पेशावर जालमी ने लाहौर क्वालैंडर्स को 10 विकेट से हराया

PSZ vs LHQ T20 : पेशावर जालमी की तरफ से काफी दिनों बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कमरान अकमल अच्छी लय में नजर आए। कमरान ने 47 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने 7 चौके और दो छक्के भी लगाए। कमरान के फॉर्म में लौटने से पेशावर जालमी को टूर्नामेंट में खेले जाने वाले बाकी के मैचों में काफी फायदा हो सकता है।

कमरान अकमल। (फोटो सोर्स- AP)

पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजम में लाहौर क्वालैंडर्स को अभी अपनी पहली जीत की तलाश है। शनिवार को पेशावर जालमी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लाहौर क्वालैंडर्स को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट में लाहौर क्वालैंडर्स की ये लगातार पांचवीं हार है। पेशावर जालमी के खिलाफ खेले गए मैच में लाहौर क्वालैंडर्स के कप्तान ब्रेंडम मैकुलम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज फखर जमान अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 30 के स्कोर पर वह कैच आउट हो गए, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद कप्तान मैकुलम भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। पहले विकेट के लिए मैकुलम और जमान के बीच सबसे अधिक 42 रनों की साझेदारी हुई, इनके आउट होते ही पूरी टीम 17.2 ओवर में महज 100 रन पर ऑल आउट हो गई। 101 रनों का पीछा करने उतरी पेशावर जालमी ने बिना कोई विकेट गंवाए 13.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पेशावर जालमी की तरफ से काफी दिनों बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कमरान अकमल अच्छी लय में नजर आए। कमरान ने 47 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने 7 चौके और दो छक्के भी लगाए। कमरान के फॉर्म में लौटने से पेशावर जालमी को टूर्नामेंट में खेले जाने वाले बाकी के मैचों में काफी फायदा हो सकता है। कमरान के अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी 37 रनों की उपयोगी पारी खेलने में कामयाब रहे।

पेशावर जालमी अभी 6 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है। अब तक खेले 5 मुकाबलों में टीम को 3 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। विकेटकीपर बल्लेबाज कमरान अकमल के फॉर्म में आने के बाद टीम का मनोबल बढ़ा होगा और वह आने वाले मुकाबलों में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

टीमें:

लाहौर क्वालैंडर्स: ब्रैंडन मैकुलम (कप्तान), उमर अकमल, सुनील नारायण, फखर जमां, यासीर शाह, कैमरन डेलपोर्ट, आमिर यमीन, बिलावल भट्टी, सोहेल खान, क्रिस लिन, मुस्तफिफुर्र रहमान, बिलाल आसिफ, रजा हसन, सोहेल अख्तर, शाहीन शाह अफरीदी, गुलाम मुदस्सर, एंजेलो मैथ्यूज, मिशेल मैक्क्लेनघन, गुलरीज सदाफ।

पेशावर जालमी: डैरेन सैमी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, शाकिब अल हसन, कामरान अकमल, हसन अली, हरीस सोहेल, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद असगर, ड्वेन ब्रावो, तामिम इकबाल, हम्माद आजम, साद नसीम, ​​टेमूर सुल्तान, समीन गुल, इबटिसम शेख, आंद्रे फ्लेचर, इविन लुईस, खालिद उस्मान, मोहम्मद आरिफ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App