ताज़ा खबर
 

पेशेवर कुश्ती लीग आज से शुरू

भारतीय कुश्ती में गुरुवार से नए दौर की शुरुआत होने जारही है। गुरुवार से राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में इसका आयोजन होगा..

Author नई दिल्ली | December 10, 2015 03:35 am
पंद्रह करोड़ रुपए की इनामी रकम वाले वाले टूर्नामेंट में छह टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी जिसमें दिल्ली वीर, हरियाणा हैमर्स, पंजाब रायल्स, उत्तर प्रदेश वारियर्स, बंगलुरु योद्धा और मुंबई गरूड़ की टीमें हिस्सा लेंगी।

भारतीय कुश्ती में गुरुवार से नए दौर की शुरुआत होने जारही है। गुरुवार से राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में इसका आयोजन होगा। इस पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्लूएल) में दुनिया भर के नामी पहलवान हिस्सा लेंगे। प्रो कुश्ती लीग के पहले मुकाबले में मेजबान दिल्ली का सामना पंजाब से होगा। पंद्रह करोड़ रुपए की इनामी रकम वाले वाले टूर्नामेंट में छह टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी जिसमें दिल्ली वीर, हरियाणा हैमर्स, पंजाब रायल्स, उत्तर प्रदेश वारियर्स, बंगलुरु योद्धा और मुंबई गरूड़ की टीमें हिस्सा लेंगी। प्रतियोगिता के विजेता को तीन करोड़ रुपए की रकम मिलेगी। शुक्रवार को लीग के दूसरे मैच में मुंबई का सामना उत्तर प्रदेश वारियर्स से होगा जबकि हरियाणा को शनिवार को बंगलुरु से भिड़ना है।

दिल्ली की टीम में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता उज्बेकिस्तान के इखतियोर नवरूजोव और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण और एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता विनेश फोगाट शामिल हैं। दूसरी तरफ हैमर्स की टीम में लिवान लोपेज अजुकी, पूर्व एशियाई चैंपियन अमित कुमार दाहिया और दुनिया की नंबर एक महिला पहलवान उक्रेन की ओसाना हरहेल शामिल हैं। बंगलुरु की टीम में भारत के नरसिंह यादव, बजरंग पूनिया और नवजोत कौर के अलावा जार्जिया के दवित मोदजमानशविली जैसे पहलवान शामिल हैं। मुंबई की टीम में तीन बार के विश्व चैंपियन अमेरिका के एडेलिन ग्रे के अलावा पूर्व एशियाई और राष्ट्रमंडल चैंपियन अमित धनखड़ शामिल हैं।

पंजाब की टीम में विश्व चैंपियन जार्जिया के व्लादिमीर खिनचेगाशविली, एशियाई खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता मंगोलिया के जरगालसेखन चुलुनबात और राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन मौसम खत्री जैसे पहलवान शामिल हैं। इस बीच, बालीवुड स्टार धर्मेंद्र के बाद अब भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा भी प्रो कुश्ती लीग से जुड़ गए हैं जो यूपी वारियर्स के सह मालिक बने हैं। रोहित ने कहा कि भारत में कुश्ती का लंबा और गौरवशाली इतिहास रहा है। मुझे फख्र है कि मैं प्रो कुश्ती लीग में यूपी वारियर्स टीम का सह मालिक बना हूं। हमारे पास भारत के सबसे बड़े पहलवान सुशील कुमार समेत काफी अच्छी टीम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App