Pro Kabaddi League Season 5 2017 Auction Nilami Updates in Hindi: dabang delhi buy suraj desai in 52.2 lakh - प्रो कबड्डी लीग 2017 नीलामी: दबंग दिल्ली ने सूरज देसाई को 52.5 लाख रुपए में खरीदा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

प्रो कबड्डी लीग 2017 नीलामी: दबंग दिल्ली ने सूरज देसाई को 52.5 लाख रुपए में खरीदा

Pro Kabaddi League Auction: गुजरात की टीम ने सचिन को 36 लाख रुपए में खरीदा। सचिन पहली बार लीग में खेलेंगे। सचिन जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है।

इस सीजन सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी नितिन तोमर को यूपी ने 93 लाखों की भारी भरकम कीमत में खरीदा है। (Photo Courtesy: Pro Kabaddi League)

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के लिए जारी नीलामी के दूसरे दिन मंगलवार को तेलुगू टाइटंस टीम ने रेडर निलेश सालुंके को एक बार फिर अपने साथ जोड़ा है। टाइटंस ने निलेश से करार के लिए 49 लाख रुपए खर्च किए। इसके अलावा, मनिंदर सिंह को बंगाल वॉरियर्स ने 45 लाख रुपए में खरीदा जबकि रोहित कुमार चौधरी को पुनेरी पल्टन ने 28.5 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा।

गुजरात की टीम ने सचिन को 36 लाख रुपए में खरीदा। सचिन पहली बार लीग में खेलेंगे। सचिन जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है। प्रशांत कुमार राय को हरियाणा ने 21 लाख रुपए में खरीदा। रोहित बारियाल को दिल्ली ने 32 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा। वहीं दिल्ली ने रोहित बारियाल को 32 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा।

इसके अलावा पटना पाइरेट्स के ही डिफेंडर रहे खिलाड़ी बाजीराव होगडे को दबंद दिल्ली ने 44.50 लाख रुपए में खरीद कर टीम में जोड़ा है। इसके अलावा, मनीष को पटना ने 12 लाख रुपए और यू-मुंबा के डिफेंडर रहे विकास काले को गुजरात ने 12.6 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया है।

कबड्डी लीग के पिछले संस्करणों में दिल्ली और पटना के लिए खेल चुके सुरेश कुमार को इस सीजन के लिए यू-मुंबा ने 30.50 लाख रुपए में खरीदकर टीम में जोड़ा है। पिछले सीजनों में यू-मुंबा और पटना के डिफेंडर के रूप में नजर आने वाले सुनील को दिल्ली ने 21 लाख रुपए में खरीद कर अपना डिफेंस मजबूत करने की कोशिश की है।

दबंग दिल्ली ने सबसे बड़ी बोली लगाकर सूरज देसाई को 52.5 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि, इस सीजन के लिए अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी नितिन तोमर हैं। उन्हें संस्करण की नई टीम यूपी ने 93 लाखों की भारी भरकम कीमत में खरीदा था।

राजधानी दिल्ली में आयोजित इस नीलामी में जयपुर पिंक पैंथर्स ने तीन डिफेंडरों सोमवीर शेखर, मनोज ढुल और जयदीप सिंह को खरीदा है। जयपुर ने पिछले सीजन में पुनेरी पल्टन के लिए खेलने वाले सोमवीर को 45.5 लाख रुपए, मनोज को 21.5 लाख रुपए और जयदीप को 50 लाख रुपए में खरीदकर टीम में शामिल किया है। तेलुगू ने अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए अपने डिफेंडर विनोद कुमार को 44.5 लाख रुपए में रीटेन कर लिया है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें  वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App