ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018: तेलुगु टाइटंस ने तमिल थलावाज को 33-28 से दी मात, राहुल चौधरी बने परफेक्ट रेडर ऑफ द मैच

Pro Kabaddi 2018 Season 6 Schedule, Today Match Live Score, Time Table, PKL Season 6 VIVO Pro Kabaddi 2018, Today Match Schedule, Live Score Updates: चेन्‍नई के जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्‍टेडियम में खेले गए प्रो-कबड्डी लीग-6 मुकाबलों में तमिल को हराकर तेलुगू की विजयी शुरुआत हुई तो दिल्ली ने गुजरात को टाई पर रोका।

Pro Kabaddi 2018 Season 6 Schedule : प्रो कबड्डी लीग 2018 की ट्रॉफी संग सभी टीमों के कप्‍तान। (Photo : PTI)

Pro Kabaddi 2018: राहुल चौधरी के नौ और मोहसीन मेगसौदलु के सात अंकों की बदौलत तेलगु टाइटंस ने तमिल थलाइवाज को मंगलवार को 33-28 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-6 में विजयी शुरुआत की। तमिल की टीम ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 42-26 के बड़े अंतरों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी।

Dabang Delhi vs Gujarat: पहले हाफ में पांच अंकों से पिछड़ने वाली दबंग दिल्ली ने मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-6 में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 32-32 से बराबरी पर रोक दिया। यह इस सीजन का दूसरा टाई मैच है। पांचवें सीजन में उपविजेता रही गुजरात ने पहले हाफ में बढ़त ले ली थी लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली ने शानदार वापसी करते हुए उसके जीत के मंसूबे को खत्म कर दिया।

Tamil Thalaivas vs Telugu Titans: यहां जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में तेलुगू की टीम हाफ टाइम तक 17-11 से आगे थी। मुकाबला समाप्त होने में जब चार मिनट का समय बचा था तब भी तेलुगू की टीम 27-23 से आगे थी। टीम ने इसके बाद लगातार अंक लेकर 33-28 से मैच जीत लिया।

 

Live Blog

19:21 (IST) 09 Oct 2018
दबंग दिल्ली की टीम

दबंग दिल्ली: चंद्रन रंजीत, विशाल माने, विराज लांडगे, पवन कुमार, रवींदर पहल, राजेश नरवाल, शबीर बापू, सिद्धार्थ, खोमसान थोंगखाम, अनिल कुमार, कमल किशोर जाट, योगेश हूडा, जोगिंदर नरवाल, सतपाल नरवाल, मेराज शेख, तुशार बलराम भोइर, तापस पाल, विशाल, नवीब कुमार।

19:09 (IST) 09 Oct 2018
तमिल थलाइवाज का पलड़ा भारी

आज होने वाले दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज और तेलुगू टाइटंस एक-दूसरे को टक्कर देते नजर आएंगे। दोनों ही टीम में तमिल थलाइवाज का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

18:28 (IST) 09 Oct 2018
इन खिलाड़ियों से बंधी गुजरात की उम्मीदें

पिछले सीजन में शामिल हुई चार नई टीमों में से निकलकर फाइनल तक का सफर तय करने वाली गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने अपने बेहतरीन रेडर सचिन और महेंद्र राजपूत को रीटेन किया है। इसके अलावा, उसने के. प्रपंजन, परवेश बैंसवाल, हादी ओस्त्रोक को अपने साथ जोड़ा है। 

18:11 (IST) 09 Oct 2018
टूर्नामेंट में तमिल थलाइवाज का शानदार आगाज

तमिल थलाइवाज को पिछले सीजन की चैंपियन पटना पायरेट्स को तमिल ने पहले ही मुकाबले में हराया, जबकि दूसरे दिन उन्हें यूपी योद्धा की टीम से हार का सामना करना पड़ा।

17:48 (IST) 09 Oct 2018
बढ़त बनाने की कोशिश में होगी तमिल थलाइवाज

एक जीत और एक हार के साथ तमिल थलाइवाज इस समय बराबरी पर है। ऐसे में टीम की कोशिश आज जीत हासिल कर बढ़त बनाने की होगी। वहीं राहुल चौधरी के साथ एक बार फिर तेलगु टाइटंस छठे सीजन में कदम रखेगी।

17:23 (IST) 09 Oct 2018
विशाल भारद्वाज के नेतृत्व में खेलगी तेलगु टाइटंस

राहुल चौधरी के साथ एक बार फिर तेलगु टाइटंस छठे सीजन में कदम रखेगी। हालांकि, इस बार टीम विशाल भारद्वाज के नेतृत्व में खेलती नजर आएगी।

16:53 (IST) 09 Oct 2018
कप्तान को लेकर दिल्ली के खिलाड़ी ने रखी अपनी राय

अपने कप्तान के बारे में टीम के खिलाड़ी कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा, "जोगिंदर नरवाल हमारी टीम के मजबूत खिलाड़ी हैं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह आने वाले सीजन में हमारी टीम का अच्छे से नेतृत्व करेंगे।"

16:38 (IST) 09 Oct 2018
नरवाल को दिल्ली के खिलाड़ियों पर भरोसा

एक बयान के मुताबिक टीम के बारे में जोगिंदर ने कहा, "यह टीम अच्छी लग रही है और हमारे पास युवा तथा फिट खिलाड़ी हैं। हमारे पास खेल के सभी विभागों में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। साथ ही युवा खिलाड़ियों ने हमारी टीम को गहराई दी है। इस बार हमारे पास काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। इस सीजन हमारी कोशिश एक ऐसी टीम बनने की है जो दूसरे की नजरों में खतरा हो।"

16:13 (IST) 09 Oct 2018
दिल्ली की टीम में कई बदलाव

दिल्ली ने इस बार टीम में काफी बदलाव किए हैं। टीम के साथ कई नए खिलाड़ी जुड़े हैं। दिल्ली की टीम के पास इस सीजन खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा। 

15:40 (IST) 09 Oct 2018
क्‍या इतिहास बदल पाएगी दबंग दिल्‍ली?

दबंग दिल्ली का प्रदर्शन अब तक के संस्‍करणों में खराब रहा है। इस फ्रेंचाइजी ने तुषार बलमार, तपस पाल, मिराज शेख और विशाल को रीटेन किया है। टीम की कमान जोगिंदर नरवाल के हाथों में सौंपी गई है। इसके अलावा टीम में विशाल मणे, रवींद्र पहल, शब्बीर बापू जैसे खिलाड़ी हैं जो साथ मिलकर खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

15:22 (IST) 09 Oct 2018
डिफेंस मजबूत कर उतरेगी यू मुंबा की टीम

यू-मुंबा ने दूसरा सीजन जीता था। लेकिन पिछले सीजन में यह टीम कमजोर डिफेंस के कारण ट्रॉफी नहीं जीत सकी थी। इस बार यू मुंबा अपने डिफेंस को मजबूत करने पर फोकस करके उतरा है। पिछले सीजन में गुजरात फॉर्च्‍यूनजाएंट्स के डिफेंडर रहे फाजेल अतराचेली इस बार यू मुंबा के साथ उतर रहे हैं।

14:55 (IST) 09 Oct 2018
ऐसी है तेलुगू टाइटंस की टीम

तेलगु टाइटंस विशाल भारद्वाज के नेतृत्व में छठे सीजन में कदम रखेगी। इस बार राहुल चौधरी फिर तेलगु टाइटंस के लिए खेलते नजर आएंगे। चूंकि कप्‍तानी विशाल के हाथ में है इसलिए राहुल आजाद होकर रेडिंग पर ध्यान दे सकेंगे। तेलगु टाइटंस ने मोहसीन और निलेश सालुंके को रिटने किया है। टीम के नए प्‍लेयर्स में अबोजार, फरहाद का नाम शामिल है।

14:25 (IST) 09 Oct 2018
अधूरा सफर पूरा करना चाहेगी गुजरात

गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने अपने बेहतरीन रेडर सचिन और महेंद्र राजपूत को रीटेन किया है। इसके अलावा, उसने के. प्रपंजन, परवेश बैंसवाल, हादी ओस्त्रोक को अपने साथ जोड़ा है। पिछले सीजन में अति-आत्मविश्वासी होकर खिताब हारने वाली गुजरात इस बार इस गलती को नहीं दोहराएगी और उसका लक्ष्य खिताब के अपने अधूरे सफर को पूरा करना होगा।

14:08 (IST) 09 Oct 2018
जीत के साथ आगाज करना चाहेगी दिल्ली

पिछली सभी पांच लीगों में बुरे फॉर्म से गुजरने वाली दबंग दिल्ली एक बार फिर अपने दांव फेंकती नजर आएगी। जोगिंदर नरवाल इस बार टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। टीम ने मिराज शेख, तुषार बलमार, विशाल और तपस पाल को रीटेन किया।

13:47 (IST) 09 Oct 2018
दो भागों में बांटी गई हैं टीम

जोन-ए में गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, जयपुर, पुणे और मुंबई को शामिल किया गया है, वहीं जोन-बी में बंगाल, बैंगलुरू, पटना, थलाइवाज, टाइटंस और यूपी को शामिल किया गया है।

13:27 (IST) 09 Oct 2018
यूपी योद्धा ने रोमांचक मुकाबले में तमिल थलाइवाज को हराया

यूपी योद्धा ने सोमवार को रोचक मुकाबले में तमिल थलाइवाज को 37-32 से हरा दिया। यूपी ने शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ मजबूत रखी लेकिन दूसरे हाफ में थलाइवाज ने मजबूत वापसी की, हालांकि वो अपनी हार को टाल नहीं सकी और करीब आकर जीत से चूक गई। यूपी की जीत का कारण उसका मजबूत डिफेंस रहा। विजेता टीम ने 10 टैकल अंक लिए जबकि थलाइवाज ने पांच टैकल अंक ही अपने खाते में डाले। अटैक में थलाइवाज की टीम आगे रही और उसने 23 रेड अंक हासिल किए तो वहीं यूपी ने 18 रेड अंक लिए। यूपी की जीत का एक और बड़ा कारण पांच अतिरिक्त अंक रहे।

12:59 (IST) 09 Oct 2018
पुनेरी पल्टन ने हरियाणा को 34-22 से दी मात

पुनेरी पल्टन ने सोमवार को हरियाणा स्टीलर्स को 34-22 से मात दी। पुणे ने प्रत्येक हाफ में दो बार हरियाणा को ऑल आउट किया। नितिन तोमर ने पुणे के लिए सात अंक हासिल किए जिसमें से पांच रेड और दो बोनस प्वाइंट थे। जी.बी. मोरे ने कुल छह अंक हासिल किए जिसमें चार रेड और दो टैकल अंक थे। हरियाणा के लिए विकास खंडोला ने सात रेड और एक बोनस अंक के साथ कुल आठ अंक हासिल किए, हालांकि उन्हें दूसरे खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला।

हरियाणा ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन पुणे ने जबरदस्त वापसी करते हुए हाफ टाइम में स्कोर 15-9 से अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ में तोमर को चोट लगी, लेकिन पुणे के लिए अच्छी बात यह रही कि उनका मुख्य खिलाड़ी मैट से बाहर नहीं गया। दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और पुणे ने मैच पर अपनी पकड़ जारी रखते हुए हरियाणा को वापसी का मौका नहीं दिया।