ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018 Day 4: चौथे दिन खेले जा रहे ये मुकाबले

Pro Kabaddi 2018: अंकतालिका पर नजर डालें, तो पुणेरी पलटन जोन-ए में 2 में से 1 मैच जीतकर पहले स्थान पर है। वहीं जोन-बी में तमिल थलाइवाज 3 में से 1 मैच जीत और 2 हारकर पहले स्थान पर है।

Pro Kabaddi 2018 Season 6 Today Match Schedule Live Score, Points Table: प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: PKL)

Pro Kabaddi 2018: प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 में बुधवार (10 अक्टूबर) को दो मुकाबले खेले जाने हैं। जोन-ए में यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच भिडंत होगी। वहीं जोन-बी में तमिल थलाइवाज को बेंगलुरु बुल्स की चुनौती मिलेगी। मंगलवार को खेले गए मैच में तमिल थलाइवाज को हराकर तेलुगू टाइटंस ने विजयी शुरुआत की थी। वहीं एक अन्य मुकाबले में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने दबंग दिल्ली को टाई पर रोका था।

अंकतालिका पर नजर डालें, तो पुणेरी पलटन जोन-ए में 2 में से 1 मैच जीतकर पहले स्थान पर है। वहीं जोन-बी में तमिल थलाइवाज 3 में से 1 मैच जीत और 2 हारकर पहले स्थान पर है। बता दें कि जोन-ए में गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, जयपुर, पुणे और मुंबई को शामिल किया गया है, वहीं जोन-बी में बंगाल, बैंगलुरू, पटना, थलाइवाज, टाइटंस और यूपी को शामिल किया गया है।

Pro Kabaddi 2018 Live Score, U Mumba vs Jaipur Pink Panthers Live Score Updates

Pro Kabaddi 2018 Live Score Streaming, PKL Season 6 Live Streaming at Hotstar, Star Sports

Live Blog

Pro Kabaddi 2018 Today Match Updates:

19:40 (IST) 10 Oct 2018
जोन-ए और जोन-बी

जोन-ए में गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, जयपुर, पुणे और मुंबई को शामिल किया गया है, वहीं जोन-बी में बंगाल, बेंगलुरू, पटना, थलाइवाज, टाइटंस और यूपी को शामिल किया गया है।

18:34 (IST) 10 Oct 2018
पिछली गलती नहीं दोहराएगा गुजरात

पिछले सीजन में अति-आत्मविश्वासी होकर खिताब हारने वाली गुजरात इस बार इस गलती को नहीं दोहराएगी और उसका लक्ष्य खिताब के अपने अधूरे सफर को पूरा करना होगा।

17:52 (IST) 10 Oct 2018
विशाल भारद्वाज संभाल रहे तेलुगू की कमान

राहुल चौधरी के साथ एक बार फिर तेलुगू टाइटंस छठे सीजन में कदम रख रही है। हालांकि, इस बार टीम विशाल भारद्वाज के नेतृत्व में खेलती नजर आ रही है। ऐसे में इस बार राहुल आजाद होकर रेडिंग पर ध्यान देंगे। टीम ने मोहसीन और निलेश सालुंके को रीटेन किया है। नए खिलाड़ियों को रूप में उसने अबोजार, फरहाद को टीम में जगह दी है। अपने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ यह टीम इस बार बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करेगी। 

17:12 (IST) 10 Oct 2018
यू मुंबा ने किया है डिफेंस मजबूत

दूसरे सीजन की विजेता यू-मुंबा पर नजर डाली जाए, तो पिछले संस्करणों में अपने कमजोर डिफेंस के कारण खिताब से वंचित रही इस टीम ने इस बार अपने डिफेंस को अधिक मजबूत बनाने पर ध्यान दिया है और इसीलिए, इसने पिछले सीजन में गुजराज फॉर्च्यूनजाएंट्स के बेस्ट डिफेंडर रहे फाजेल अतराचेली को अपनी टीम में शामिल किया है। 

16:45 (IST) 10 Oct 2018
जयपुर ने भी कसी कमर

वीवो प्रो-कबड्डी लीग के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने भी इस बार कमर कसते हुए मैदान पर कदम रखने का फैसला किया है। उसके आत्मविश्वास की मजबूत डोर इस बार दीपक निवास हुड्डा, मोहित चिल्लर, अनूप कुमार जैसे खिलाड़ियों के हाथ में है। पूरी तरह से नए रूप में उतर रही यह टीम इस बार अन्य 11 टीमों पर भारी पड़ सकती है। 

16:21 (IST) 10 Oct 2018
गुजरात ने अपने टॉप रेडर्स को किया है रिटेन

पिछले सीजन में शामिल हुई चार नई टीमों में से निकलकर फाइनल तक का सफर तय करने वाली गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने अपने बेहतरीन रेडर सचिन और महेंद्र राजपूत को रीटेन किया है। इसके अलावा, उसने के. प्रपंजन, परवेश बैंसवाल, हादी ओस्त्रोक को अपने साथ जोड़ा है। पिछले सीजन में अति-आत्मविश्वासी होकर खिताब हारने वाली गुजरात इस बार इस गलती को नहीं दोहराएगी और उसका लक्ष्य खिताब के अपने अधूरे सफर को पूरा करना होगा।

15:58 (IST) 10 Oct 2018
खिताब बचाना चाहेगा पटना

इस लीग की प्रबल दावेदार माने जाने वाली मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स एक बार फिर अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ी 'डुबकी किंग' प्रदीप नरवाल के दम पर अपना खिताब बचाने उतरी है, जो पिछले तीन सीजन से उसके पास है। दीपक नरवाल, विकास काले, जवाहर डागर जैसे खिलाड़ी प्रदीप का साथ देंगे। 

15:30 (IST) 10 Oct 2018
प्लेयर बैटल
15:04 (IST) 10 Oct 2018
12 टीमें ले रही हैं हिस्सा

नए रूप में तैयार 12 टीमें एक बार फिर तीन माह के रोमांचक सफर में वीवो प्रो-कबड्डी लीग खिताब के लिए संघर्ष करती नजर आ रही हैं। प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन का 7 अक्टूबर से हो चुका है। देश के 12 राज्यों में ये 12 टीमें अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करते हुए खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी। 

14:43 (IST) 10 Oct 2018
दिल्ली को करना पड़ा टाई का सामना

पहले हाफ में पांच अंकों से पिछड़ने वाली दबंग दिल्ली ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 32-32 से बराबरी पर रोक दिया। यह इस सीजन का दूसरा टाई मैच है। पांचवें सीजन में उपविजेता रही गुजरात ने पहले हाफ में बढ़त ले ली थी लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली ने शानदार वापसी करते हुए उसके जीत के मंसूबे को खत्म कर दिया। 

14:23 (IST) 10 Oct 2018
तमिल थलाइवाज ने की थी जीत के साथ अभियान की शुरुआत

राहुल चौधरी के नौ और मोहसीन मेगसौदलु के सात अंकों की बदौलत तेलगु टाइटंस ने तमिल थलाइवाज को मंगलवार को 33-28 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-6 में विजयी शुरुआत की। तमिल की टीम ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 42-26 के बड़े अंतरों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी।