ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018: यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज की जीत की लय को तोड़ा, 37-32 दी शिकस्त

Pro Kabaddi 2018 Schedule Season 6: जोन-ए में गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, जयपुर, पुणे और मुंबई को शामिल किया गया है, वहीं जोन-बी में बंगाल, बैंगलुरू, पटना, थलाइवाज, टाइटंस और यूपी को शामिल किया गया है।

Pro kabaddi 2018 : आज पुनेरी पल्‍टन और हरियाणा स्‍टीलर्स, तमिल थलाइवाज और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला होना है।

Pro Kabaddi 2018 Schedule Season 6, Today Match: यूपी योद्धा ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के रोचक मुकाबले में तमिल थलाइवाज को 37-32 से हरा दिया। यूपी ने शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ मजबूत रखी लेकिन दूसरे हाफ में थलाइवाज ने मजबूत वापसी की, हालांकि वो अपनी हार को टाल नहीं सकी और करीब आकर जीत से चूक गई। वहीं प्रो कबड्डी लीग के पहले मुकाबले में जोन ए की पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को 34-22 से हराया। पुणे ने प्रत्येक हाफ में दो बार हरियाणा को ऑल आउट किया। हरियाणा ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन पुणे ने जबरदस्त वापसी करते हुए हाफ टाइम में स्कोर 15-9 से अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ में तोमर को चोट लगी, लेकिन पुणे के लिए अच्छी बात यह रही कि उनका मुख्य खिलाड़ी मैट से बाहर नहीं गया। दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और पुणे ने मैच पर अपनी पकड़ जारी रखते हुए हरियाणा को वापसी का मौका नहीं दिया।

वहीं दूसरे मैच में यूपी ने शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ मजबूत रखी लेकिन दूसरे हाफ में थलाइवाज ने मजबूत वापसी की, हालांकि वो अपनी हार को टाल नहीं सकी और करीब आकर जीत से चूक गई। यूपी की जीत का कारण उसका मजबूत डिफेंस रहा। विजेता टीम ने 10 टैकल अंक लिए जबकि थलाइवाज ने पांच टैकल अंक ही अपने खाते में डाले। अटैक में थलाइवाज की टीम आगे रही और उसने 23 रेड अंक हासिल किए तो वहीं यूपी ने 18 रेड अंक लिए। यूपी की जीत का एक और बड़ा कारण पांच अतिरिक्त अंक रहे।

 

Live Blog

Pro Kabaddi 2018

19:55 (IST)08 Oct 2018
Pro Kabaddi 2018: पुणेरी पल्टन टीम

पुणेरी पल्टन की टीम: नितिन तोमर, विनोद कुमार, संजय श्रेष्ठ, परवेश, अक्षय जाधव, बजरंग, ताकामित्सु कोनो, संदीप नरवाल, राजेश मंडल, मोरे जीबी, गिरीश मारुति एर्नाक, विकास खत्री, रिंकू नरवाल, मोनू, अमित कुमार।

19:43 (IST)08 Oct 2018
हरियाणा स्टीलर्स टीम

हरियाणा स्टीलर्स: मोनू गोयत, सुरेंदर नाडा, विकाश खंडोला, वजीर सिंह, मोहम्मद जाकिर हुसैन, प्रतीक, पैट्रीक जाउ मुवई, कुलदीप सिंह, मयूर शिवतारकर, नीरज कुमार, विकास, अरुण कुमार।

19:19 (IST)08 Oct 2018
कोच्चि और मुंबई में होंगे प्लेऑफ मुकाबले

इस सीजन भी  12 टीमें इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए एक-दूसरे से जद्दोजहद करेंगे। प्लेऑफ मुकाबले कोच्चि और मुंबई में खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला पांच जनवरी को मुम्बई में होगा। 

19:01 (IST)08 Oct 2018
जीत के साथ आगाज करना चाहेगी यूपी योद्धा

जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली यूपी योद्धा की टीम ने पिछले सीजन में 22 में से कुल आठ मैच जीते थे। छठे सीजन में यूपी योद्धा की कोशिश अपने पहले मुकाबले में तमिल थलाइवाज को हराने की होगी।

18:41 (IST)08 Oct 2018
जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी तमिल थलाइवाज

तमिल थलाइवाज की टीम जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी। तमिल थलाइवाज का अपेक्षाकृत मजबूत टीम यूपी योद्धा से मुकाबला होगा। यह मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा। बता दें कि तमिल थलाइवाज ने अपने पहले मैच में पटना पायरेट्स को पटखनी दी थी।

18:21 (IST)08 Oct 2018
हरियाणा नहीं करेगी पुणेरी प्लटन को हल्के में लेने की गलती

पुणेरी प्लटन की टीम इस सीजन पहले से अधिक मजबूत दिखाई पड़ रही है। पहले मैच ड्रॉ पर खत्म करने के बाद टीम की कोशिश इस मुकाबले को हर  हाल में जीतने की होगी। 

18:07 (IST)08 Oct 2018
पिछले सीजन प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रही थी हरियाणा स्टीलर्स

पिछले सीजन हरियाणा स्टीलर्स ने प्लेऑफ तक का सफर पूरा किया था। इस सीजन भी टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए शुरुआती मैचों से ही टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम करना चाहेगी। वहीं पुणेरी पल्टन पिछले मैच को भुला इस मुकाबले के लिए उतरेगी।

17:48 (IST)08 Oct 2018
रेडर रिशांक देवदिगा को दिखाना होगा दम

यूपी योद्धा इस बार अपने सभी घरेलू मैच 2 से 8 नवम्बर के बीच शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेलेगी। यूपी योद्धा ने लीग के छठे सीजन के लिए रेडर रिशांक देवदिगा को अपने साथ जोड़ा है।

17:23 (IST)08 Oct 2018
तमिल थलाइवाज की टीम

अजय ठाकुर, सुकेश हेगड़े, जसवीर सिंह, सुरजीत सिंह, के जयसीलन, अतुल एमएस, अनिल कुमार, अभिनंदन चंदेल, आनंद, रजनीश, अमित हूडा, दर्शन, सी अरुण, सुनील कुमार, जैंग मिन ली, डी प्रदप, मंजीत छिल्लर, चैन सिक पार्क, विमल राज।

17:02 (IST)08 Oct 2018
मोनू गोयत से बंधी हरियाणा की उम्मीदें

हरियाणा स्टीलर्स ने नीलामी के दौरान इस साल काफी पैसे खर्चे हैं। हरियाणा के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका है। हरियाणा के पास कबड्डी इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी मोनू गोयत मौजूद हैं।

16:45 (IST)08 Oct 2018
पुणेरी पल्टन की टीम

नितिन तोमर, विनोद कुमार, संजय श्रेष्ठ, परवेश, अक्षय जाधव, बजरंग, ताकामित्सु कोनो, संदीप नरवाल, राजेश मंडल, मोरे जीबी, गिरीश मारुति एर्नाक, विकास खत्री, रिंकू नरवाल, मोनू, अमित कुमार।

16:20 (IST)08 Oct 2018
हरियाणा स्टीलर्स की टीम

मोनू गोयत, सुरेंदर नाडा, विकाश खंडोला, वजीर सिंह, मोहम्मद जाकिर हुसैन, प्रतीक, पैट्रीक जाउ मुवई, कुलदीप सिंह, मयूर शिवतारकर, नीरज कुमार, विकास, अरुण कुमार।

15:53 (IST)08 Oct 2018
यहां देख सकते हैं सीधा प्रसारण

प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन का आगाज रविवार को हुआ। देश के 12 राज्यों में ये 12 टीमें अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करते हुए खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी। प्रो कबड्डी लीग का सीधा प्रसारण Star Sports 2, Star Sports 2 HD, Star Sports 1 और Star Sports 1 HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

15:38 (IST)08 Oct 2018
खिताब पर दावा ठोकेगी पुनेरी पल्‍टन, हरियाणा भी लगाएगा जोर

अनुभव के साथ पुनेरी पल्टन इस बार केवल तीसरे या चौथे स्थान को हासिल कर चुप नहीं बैठेगी, बल्कि खिताब पर दावा ठोकेगी। चारों टीमों के बीच कबड्डी का यह मुकाबला दिलचस्‍प रहने की उम्‍मीद जताई जा रही है। मोनू के कवच के रूप में हरियाणा ने विकास खंडोला, सुरेंद्र नाडा जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, वहीं अपने हम खिलाड़ी कुलदीप सिंह को रीटेन भी किया है।

15:20 (IST)08 Oct 2018

अजय ठाकुर के 14 और सुरजीत सिंह के सात अंकों की बदौलत तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे संस्करण के पहले मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 42-26 के बड़े अंतरों से हरा दिया। जोन-बी के इस मुकाबले में तमिल ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और पहले हाफ में 26-8 की विशाल बढ़त हासिल कर ली। पटना की टीम शुरू से ही नहीं संभल सकी और 22वें मिनट तक उसे तीन बार ऑलआउट का सामना करना पड़ा। तमिल ने इसके बाद अपनी बढ़त को लगातार बढ़ाना जारी रखा और 42-26 के बड़े अंतर से मैच जीतकर लीग के छठे सीजन में अपना विजयी आगाज किया।

तमिल के लिए अजय और सुरजीत के अलावा अमित हुड्डा ने चार अंक जुटाए। तमिल ने रेड से 24, टेकल से 11, आलआउट से छह और एक अतिरिक्त अंक प्राप्त किया। वहीं तीन बार की चैम्पियन पटना के लिए प्रदीप नरवाल ने 11 और मंजीत ने आठ अंक बटोरे। पटना ने रेड से 21, टैकल से दो, आलआउट से दो और एक अतिरिक्त अंक हासिल किया।

14:57 (IST)08 Oct 2018
हरियाणा स्टीलर्स के ब्रैंड एम्बेसेडर हैं योगेश्वर दत्त

प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी हरियाणा स्टीलर्स ने इस सत्र के लिए 2012 के लंदन ओलम्पिक पदक विजेता भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त को अपना ब्रैंड एम्बेसडर नियुक्त किया है। हरियाणा स्टीलर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा घोजे ने कहा कि योगेश्वर इसके लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। मुस्तफा ने कहा, "हमें खुशी है कि योगेश्वर हरियाणा स्टीलर्स के टीम एम्बेसडर बन रहे हैं। पिछले वर्षो में वह कुश्ती के मैट के बाहर हर किसी के लिए आदर्श रहे। हमें विश्वास है कि उनकी मौजूदगी से खेल का विकास होगा।" हरियाणा स्टीलर्स अपना पहला मैच सुरेंद्र नाडा के नेतृत्व में आठ अक्टूबर को चेन्नई में पुनेरी पल्टन के खिलाफ खेलेगी।

14:42 (IST)08 Oct 2018
प्रो-कबड्डी लीग-6 : पुणेरी पल्टन ने यू मुंबा ड्रॉ खेला

पुणेरी पल्टन ने रविवार को जोन-ए के अपने पहले मुकाबले में यू मुंबा के खिलाफ रोमांचक ड्रॉ खेला। जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेला यह मुकाबला दो हाफ के बाद 32-32 पर छूटा। दोनों टीमों के बीच पूरे मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिली। पल्टन की ओर से नितिन तोमर ने रेड के जरिए सबसे अधिक 15 अंक जबकि यू मुंबा के लिए सिद्धार्थ देसाई ने 14 अंक अर्जित किए। देसाई का यह पहला सीजन है। पहले हाफ खत्‍म होने तक यू मुंबा 20-18 से आगे चल रही थी लेकिन दूसरे हाफ में वह विपक्षी टीम से आगे नहीं निकल पाई। दोनो टीमों के खिलाड़ियों ने अटैक के साथ डिफेंस में भी कमाल का खेल दिखाया। मुंबा की ओर से फजल अत्राचली और पल्टन की ओर से गिरिश इर्नाक ने चार-चार टैकल प्वाइंट हासिल किए। 

14:17 (IST)08 Oct 2018
तमिल थलाइवाज भी पूरी तैयारी में

मंजीत चिल्लर, जे दर्शन और पिछले सीजन में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स के कप्तान रहे सुकेश हेगड़े के साथ अपने कप्तान अजय ठाकुर के नेतृत्व में तमिल थलाइवाज कुछ नया करके लीग में अपनी पहचान बनाने की कोशिश करेगी। पिछले सीजन में उसे केवल अपने कप्तान का सहारा था, लेकिन इस बार वह नए खिलाड़ियों के साथ नई शुरुआत की कोशिश करेगी।

13:53 (IST)08 Oct 2018
यूपी योद्धा से पार पाना आसान नहीं

ऋषांक देवाडिगा को अपना कप्तान बनाने के साथ ही यूपी योद्धा ने यह घोषणा कर दी है कि वह अन्य टीमों के लिए तीन माह के इस सफर को आसान नहीं होने देगी। यूपी ने पिछले सीजन में यू-मुंबा के खिलाड़ी रहे श्रीकांत जाधव को अपनी टीम में शामिल किया है। अपने डिफेंस के लिए उसने जीवा कुमार को चुना है। सात रेडर, आठ डिफेंडर चार हरफनमौला खिलाड़ियों की यह टीम अपने विजयी आगाज का डंका बजाने के लिए तैयार है।