ताज़ा खबर
 

कभी सचिन तेंदुलकर से मिलने का था ख्वाब, आज उन्हीं की टीम का स्टार है ये खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर तमिल थलाइवाज टीम के सह-मालिक है, जो पहली बार पीकेएल में सीजन-5 से हिस्सा ले रही है।
Author August 8, 2017 15:55 pm
रेड के दौरान विपक्षी टीम के खिलाड़ी को आउट करने के बाद अजय ठाकुर।

पिछले साल भारत को कबड्डी विश्व कप के फाइनल में अहम समय पर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की नई टीम तमिल थलाइवाज के कप्तान अजय ठाकुर का कहना है कि उन्होंने कभी क्रिकेट में भगवान का दर्जा पा चुके सचिन तेंदुलकर से मिलने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन कबड्डी ने उनके इस सपने को सच कर दिया। सचिन थलाइवाज टीम के सह-मालिक है, जो पहली बार पीकेएल में सीजन-5 से हिस्सा ले रही है।

सचिन से मिलने पर आईएएनएस से विशेष बातचीत में अजय ने कहा कि सचिन की छवि ऐसी है कि वह हर खेल के खिलाड़ी के दिल पर राज करते हैं। अजय ने कहा, “जब कबड्डी हमने खेलनी शुरू की थी तब इतना प्रचलित खेल नहीं था जितना अभी हो गया है। पिछले 4-5 वर्षों में। मैंने कबड्डी करियर सुरक्षा और नौकरी पाने के लिए शुरू की थी, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि सचिन से मिलने का मौका मिलेगा।”

अजय ने कहा, “क्योंकि सचिन एक ऐसे शख्स हैं जिन्हें हम सिर्फ एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर नहीं देखते हैं। उनकी छवि ऐसी है कि वह सभी के दिलों पर राज करते हैं फिर चाहे वो किसी भी खेल का खिलाड़ी हो। चाहे वो क्रिकेट को पसंद करता हो या न करता हो।” अजय खुद क्रिकेट के बड़े प्रशंसक नहीं है, लेकिन खिलाड़ी के तौर पर सचिन से मिलने का सपना उन्होंने भी देखा था।

उन्होंने कहा, “जैसे मैं क्रिकेट बहुत कम देखता हूं, लेकिन सचिन से मिलने का सपना मैंने भी देखा था। जब सचिन का नाम आता है, तो एक खिलाड़ी के तौर पर लगता है कि उनसे मिलें क्योंकि उनकी छवि ऐसी है। उनसे सीखने को बहुत कुछ है। उन्होंने इतना लंबा खेला जो कोई सोच भी नहीं सकता।”

सचिन से अपनी मुलाकात के बारे में अजय बताते हैं, “मैं उनसे अभी कुछ दिनों पहले मिला था। उन्होंने कहा था कि अच्छा खेलें। हमारी टीम में युवा ज्यादा हैं। दबाव में नहीं खेलें। हार-जीत चलती रहती है। खेल है, ऐसा चलता रहेगा। बस आप दिल लगा के खेलिए। उन्होंने अपने करियर के बारे में बताया कि कैसे उन्होंने शुरुआत की और कैसे अपने करियर को आगे बढ़ाया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule