ताज़ा खबर
 

पृथ्‍वी शॉ को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, अगले साल अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में करेंगे भारत की कप्‍तानी

पृथ्वी शॉ को जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। विश्व कप का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होना है।

पृथ्वी शॉ अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे। (एक्सप्रेस फोटो)

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 26 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अर्धशतक बनाने वाले मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। पृथ्वी शॉ को जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। विश्व कप का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होना है। भारत ने तीन बार यह खिताब जीता है। भारत के अलावा आस्ट्रेलिया ने भी इतनी बार यह खिताब जीता है। बांग्लादेश में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत को फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी। अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने रविवार को विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम का ऐलान किया। शुभम गिल को उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम :
पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उपकप्तान), मनोज कार्ला, हिमांशु राना, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), हर्विक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागाकोट्टी, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, अनुकूल रॉय, शिवा सिंह और पंकज यादव।

इन सबके अलावा ओम भोंसले, राहुल चहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे को स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम बेंगलुरू में 8 से 22 दिसम्बर तक कैम्प करेगी। मुंबई के शॉ और बंगाल के पोरेल कैम्प के शुरुआती दिनों में बेंगलुरू में नहीं होंगे। ये 12 दिसम्बर को कैम्प में शामिल होंगे। ये अपनी-अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि कुछ दिनों से ही क्रिकेट की दुनिया में पृथ्वी शॉ का नाम काफी सुनाई दे रहा है। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में मुंबई की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 26 गेदों में अर्धशतक लगाया था और त्रिपुरा को 10 विकेट से मात दी थी। ऐसा करने के बाद शॉ रणजी ट्रॉफी में दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए थे जिसने इतनी कम गेंदों मे ही अपना अर्धशतक पूरा किया हो। इससे पहले 1992-93 में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में विनोद कांबली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही बड़ौदा के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App