ताज़ा खबर
 

VIDEO: पृथ्वी शॉ टूर के दौरान गणपति बप्पा संग रखते हैं पिता की तस्वीर, बैट पकड़कर हैं सोते

पृथ्वी शॉ के पिता भी अक्सर उनसे फोन पर हालचाल लेते रहते हैं। वह पृथ्वी से पूछते रहते हैं कि क्या कर रहे हो। हालांकि, पृथ्वी जब अपने रूम पर होते हैं तो एक ही जवाब देते हैं कि बेड पर हूं। यह बात पृथ्वी ने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल पर बताई।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 4, 2020 7:15 PM
prithvi shaw secret youtube

डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले सबसे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Pankaj Shaw) हर टूर पर अपने साथ गणपति बप्पा की छोटी सी मूर्ति के साथ अपने पिता की भी तस्वीर रखते हैं। वह क्रिकेट खेलने के सिलसिले में भले ही घर से दूर हों, लेकिन रोजाना अपने पिता से वीडियो कॉल पर बात करते हैं। उनके पिता भी अक्सर उनसे फोन पर हालचाल लेते रहते हैं। वह पृथ्वी से पूछते रहते हैं कि क्या कर रहे हो। हालांकि, पृथ्वी जब अपने रूम पर होते हैं तो एक ही जवाब देते हैं कि बेड पर हूं। यह बात पृथ्वी ने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल (डीसी कैफे) पर खुद बताई।

पृथ्वी शॉ से पूछा गया था कि ऐसी कोई चीज है जो आप हमेशा अपने साथ रखते हैं? इस पर पृथ्वी शॉ ने कहा, मैं गणपति भगवान का छोटा सा मूर्ति है, वह मैं हमेशा अपने साथ रखता हूं, क्योंकि मैं उन पर काफी विश्वास रखता हूं। वैसे मैं सारे भगवान पर ही विश्वास करता हूं, लेकिन गणपति फेस्टिवल (गणेश चर्तुर्थी) बहुत ज्यादा पसंद है। मुंबई में यह त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इसके अलावा डैड (पिताजी) का एक फोटो भी मैं हमेशा अपने साथ रखता हूं। उस फोटो में मैं भी उनके साथ हूं। पृथ्वी ने बताया कि डैड का वह फोटो फ्रेम किया हुआ है। पृथ्वी ने बताया, चूंकि मैं हमेशा टूर पर ही रहता हैं और डैड अकेले वहां (मुंबई) पर रहते हैं। इसलिए मैं हमेशा उन्हें अपने साथ (तस्वीर) रखता हूं।

पृथ्वी से अगला सवाल पूछा गया कि सामान्यतया घर का खाना सब लोग मिस करते हैं, लेकिन ऐसी कौन सी जगह या ऐसा कौन सा टूर है जहां आपने घर का खाना मिस नहीं किया है? इस पर पृथ्वी ने कहा, मुझे लगता है कि लंदन में। क्योंकि इंग्लैंड में मैं बहुत साल से जा रहा हूं। जब मैं पहली बार इंग्लैंड गया था, तब सिर्फ 12 साल का था। वहां पर इंडियंस काफी हैं। मैं काफी अच्छा घुलमिल गया था। काफी फैमिलीज मुझे जानने लगे थे। ऐसे एक फैमिली टाइप बन गए थे। ऐसे में जब भी खाना खाने जाओ तो घर का खाना मिलता था।

अगला सवाल था, ऐसा कोई सीक्रेट जो आप डाई-हार्ट फैंस को भी नहीं पता हो? इस पर पृथ्वी शॉ ने बहुत सोचते हुए कहा, मैं कभी-कभी बैट लेकर सो जाता हूं। फिर हंसते हुए कहा, लेकिन अगर कोई रूम पार्टनर वगैरह होता है तब ये सब हरकतें नहीं करता। हां, लेकिन जब अकेला होता हूं तो कभी-कभी मन करता है, बैट को साथ में लेकर सोता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC Ranking: वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा कायम, गेंदबाजी में मुंबई इंडिंयस के बॉलर्स का दबदबा
2 IPL अहम है या देश, बीसीसीआई कोई कार्रवाई करेगा? दिलीप वेंगसरकर ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर उठाए सवाल
3 सुपरनोवाज की निगाह लगातार तीसरे खिताब पर, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X