पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को मिला वनडे में शानदार प्रदर्शन का इनाम, अब इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में दिखाएंगे दम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल की जगह और उनके साथ सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है।

prithvi-shaw-and-suryakumar-yadav-set-to-fly-to-england-as-bcci-official-confirms-from-sri-lanka-for-five-match-test-series
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को मिला वनडे में शानदार प्रदर्शन का इनाम, अब इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में दिखाएंगे दम (Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम इंजरी की समस्या से लगातार जूझ रही है। इंग्लैंड से भारत के तीन खिलाड़ी एक के बाद एक चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसी कड़ी में बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल की जगह और उनके साथ सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है।

सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा और हेड कोच रवि शास्त्री के बीच चर्चा के बाद इस बात पर निर्णय लिया गया है कि शॉ और सूर्यकुमार यादव को सीधे श्रीलंका से इंग्लैंड भेजा जाएगा। वहीं तीसरे प्लेयर की भी रिक्वेस्ट की गई थी जिसको लेकर जयंत यादव का नाम लगातार सुर्खियों में था। लेकिन कोरोना के चलते और कुछ क्वारंटीन की समस्याओं के कारण अभी उनके नाम पर निर्णय नहीं हो सका है।

गौरतलब है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से शुभमन गिल शिन इंजरी के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। उसके बाद अभ्यास मैच में आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर भी चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए। वहीं अभ्यास मैच में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की भी हैमस्ट्रिंग इंजरी सामने आए जिसके चलते वे अभ्यास मैच में खेलने भी नहीं उतरे। उनके बाएं हैमस्ट्रिंग के ऊपरी हिस्से में सूजन की समस्या थी जिसके लिए उन्हें इंजेक्शन दिए जा रहे थे।

फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दोनों खिलाड़ी मौजूद हैं। सीरीज रविवार से शुरू होनी है जिसमें पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को खासा अहम भी माना जा रहा है। इस बीच बोर्ड की तरफ से अंतिम फैसले का इंतजार है कि दोनों खिलाड़ी बीच श्रीलंका सीरीज से ही इंग्लैंड जाएंगे या फिर 29 जुलाई को सीरीज खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों को भेजा जाएगा।

हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से इस बात को लेकर कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि दोनों खिलाड़ी कहां से इंग्लैंड जाएंगे और कैसे जाएंगे। लेकिन इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं दोनों खिलाड़ी कोलंबो के बबल से सीधे यूके के बबल में पहुंचेंगे।

अपडेट