ताज़ा खबर
 

CM ममता बनर्जी ने सौरभ गांगुली को CAB की जिम्मेदारी, बनाया अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली, बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के नए अध्यक्ष बन गये हैं।

Author कोलकाता | September 25, 2015 11:46 AM
Saurav ganguly, CAB, Cricket Association of Bengal, BCCI, Cm Mamata Banerjee, सौरभ गांगुली, बंगाल क्रिकेट संघ, कैब, जगमोहन डालमिया, पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई|CM ममता बनर्जी ने सौरभ गांगुली को CAB की जिम्मेदारी, बनाया अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली, बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के नए अध्यक्ष बन गये हैं। यह पद जगमोहन डालमिया के निधन के बाद से ही खाली पड़ा हुआ था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में डालमिया के नए उत्तराधिकारी की घोषणा करते हुये कहा कि यह संकट का समय है और किसी को तो डालमिया की विरासत को आगे बढ़ाना ही है। मुझे लगता है कि गांगुली ही इसके लिये सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ ही राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की मृत्यु के बाद से ही यह पद खाली पड़ा हुआ था।

ममता ने कहा कि अब से गांगुली ही कैब से संबंधित फैसले लेंगे और इसमें डालमिया के पुत्र अभिषेक भी उनकी योजनाओं में हिस्सेदार रहेंगे। गांगुली 113 टेस्ट और 311 वनडे मैचों में खेलने का अनुभव रखते हैं।

43 वर्षीय गांगुली ने कहा कि मैं पिछले लगभग 14 महीनों से राज्य क्रिकेट संघ के साथ जुड़ा हुआ हूं। यह मुश्किल जिम्मेदारी है लेकिन मैं सभी 117 सदस्यों से चर्चा कर आगे का रास्ता तय करुंगा। मैं जो कर सकता हूं वह करुंगा। मुझे इस बात की खुशी है कि डालमिया के पुत्र अभिषेक भी कैब का अहम हिस्सा रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हावड़ा रेलवे स्टेशन पर दहशत का माहौल, मिला जिंदा बम
2 खुलासाः चेक महिला से ‘नेताजी’ ने रचाई थी शादी
3 Beaf Ban पर बोली CM ममताः ‘आप क्या खाना चाहते हैं यह तय करने का आपको अधिकार है।’
यह पढ़ा क्या?
X