scorecardresearch

हिंदी या अंग्रेजी नहीं संस्कृत में सुनिए क्रिकेट की फर्राटेदार कॉमेंट्री, पीएम मोदी ने भी की तारीफ; शेयर किया यूट्यूब का वीडियो

कर्नाटक के हुबली शहर के लक्ष्मी नारायण नाम के एक व्यक्ति ने 2 अक्टूबर को ट्विटर पर वीडियो शेयर किया। वायरल हो रहे वीडियो में बच्चे क्रिकेट खेलते और संस्कृत में बातचीत करते दिखाई देते हैं। वीडियो की शुरुआत में एक लड़का संस्कृत में धाराप्रवाह कमेंट्री करते दिखता है।

हिंदी या अंग्रेजी नहीं संस्कृत में सुनिए क्रिकेट की फर्राटेदार कॉमेंट्री, पीएम मोदी ने भी की तारीफ; शेयर किया यूट्यूब का वीडियो
पीएम मोदी ने संस्कृत में कॉमेंट्री करने वाले शख्स की सराहना की। (फोटो – वीडियोग्रैब)

भारत में क्रिकेट काफी पसंद किया जाता है। ज्यादातर बच्चे अपने खाली समय में गली क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। वन टिप वन हैंड कैच से लेकर ट्रायल बॉल जैसे नियम इसे रोचक बनाते हैं। अब सोशल मीडिया पर कर्नाटक में बच्चों का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इसका कारण संस्कृत में फर्राटेदार कॉमेंट्री है। अबतक हिंदी या अंग्रेजी में क्रिकेट का आखों-देखा हाल सुनने के आदी लोगों को संस्कृत में कमेंट्री काफी पसंद आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी प्रशंसा की है और यूट्यूब का लिंक भी शेयर किया है।

कर्नाटक के हुबली शहर के लक्ष्मी नारायण नाम के एक व्यक्ति ने 2 अक्टूबर को ट्विटर पर वीडियो शेयर किया। वायरल हो रहे वीडियो में बच्चे क्रिकेट खेलते और संस्कृत में बातचीत करते दिखाई देते हैं। वीडियो में एक शख्स संस्कृत में धाराप्रवाह कमेंट्री कर रहा है। 45 सेकेंड के वीडियो में वह मैच देख रही दो लड़कियों से संस्कृत में कुछ पूछता भी है। एक लड़की उसे संस्कृत में जवाब देती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो को रीट्वीट किया और लिखा, “यह देखकर खुशी हो रही है … ऐसे प्रयास करने वालों को बधाई।” पीएम मोदी ने ट्वीट में यह भी कहा कि ‘मन की बात’ संबोधन में उन्होंने काशी में भी इसी तरह के प्रयास की सराहना की थी। उन्होंने इसका यूट्यूब लिंक भी शेयर किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी संस्कृत में कॉमेंट्री कराने की मांग

ट्विटर पर लोगों ने इस वीडियो को लेकर काफी मजेदार कमेंट किया है। लोगों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी संस्कृत में कॉमेंट्री कराने की मांग कर दी है। ऐसे यूजर्स हैं जो यह जानना चाहते हैं कि संस्कृत में आउट, सिक्स और फोर समेत अन्य क्रिकेटिंग टर्म्स को क्या कहा जाता है? बता दें कि टीवी और रोडियो पर हिंदी और अंग्रेजी में अक्सर कॉमेंट्री सुनने को मिलती है, लेकिन अब रिजनल भाषाओं में भी कॉमेंट्री होती है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 08:00:57 pm
अपडेट